Top
Pradesh Jagran

महान धावक मिल्‍खा सिंह को हुआ कोरोना, घर में ही हुए आइसोलेट

महान धावक मिल्‍खा सिंह को हुआ कोरोना, घर में ही हुए आइसोलेट
X

नई दिल्ली। भारत के महान धावक मिल्‍खा सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। फिलहाल वह चंडीगढ में अपने घर में ही आईसोलेट हैं। फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्‍खा 91 साल के हैं। उनकी पत्नी ने उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है।


बता दें कि मिल्‍खा के कुक को फीवर था। इसके बाद कल यानी बुधवार को उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था। जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। फिलहाल वह घर पर ही क्वारंटीन हो गए हैं।


मिल्‍खा ने कहा, "हमारे कुछ हेल्पर पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद परिवार के सभी सदस्यों की जांच कराई गई। हालांकि, सिर्फ मेरा टेस्ट ही पॉजिटिव आया है। मैं पूरी तरह से ठीक हूं और कोई बुखार या कफ नहीं है। मेरे डॉक्टर ने बताया कि तीन चार दिन में ठीक हो जाऊंगा। मैने कल जॉगिंग की थी।"

पांच बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मिल्‍खा सिंह 1960 के रोम ओलंपिक में 400 मीटर फाइनल में चौथे नंबर पर रहे थे। मिल्‍खा के बेटे गोल्फर जीव मिल्‍खा सिंह दुबई में हैं। गौरतलब है कि एक साल पहले 91 साल के मिल्‍खा सिंह और उनके बेटे जीव मिल्‍खा सिंह ने कोविड-19 से लड़ाई के लिए 2 लाख रुपये का दान दिया था।

2013 में मिल्‍खा सिंह की जिंदगी पर आधारित आई थी फिल्‍म

2013 में बड़े पर्दे पर उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्‍म भाग मिल्‍खा भाग आने के बाद हर किसी को पता चला कि महान खिलाड़ी बनना क्‍या होता है। 41 करोड़ की लागत में मिल्‍खा सिंह पर बनी फिल्‍म ने बड़े पर्दे पर धूम मचा दी थी। फिल्‍म सुपरहिट रही।

फिल्‍म में फरहान अख्‍तर ने मिल्‍खा सिंह का किरदार निभाया और इस दिग्‍गज धावक की जिंदगी के हर पन्‍ने को लोगों के सामने रखा। मिल्‍खा सिंह और उनकी बेटी सोनिया सनवाका ने आत्‍मकथा द रेस ऑफ माय लाइफ लिखी और इसी किताब से भाग मिल्‍खा भाग प्रेरित थी। खास बात ये है कि मिल्‍खा सिंह ने फिल्‍म राइट्स सिर्फ एक रुपये में बेचे थे और कहा गया कि फिल्‍म के लाभ का एक हिस्‍सा मिल्‍खा सिंह चैरेटेबल ट्रस्‍ट को दिया जाएगा। मिल्‍खा सिंह ने गरीब बच्‍चों और जरूरतमंद खिलाडि़यों के लिए इस ट्रस्‍ट की नींव रखी थी।




Next Story
Share it