Top
Pradesh Jagran

मोहम्मद आमिर बोले-विराट और रोहित को आउट करना आसान लेकिन इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को सबसे मुश्किल

मोहम्मद आमिर बोले-विराट और रोहित को आउट करना आसान लेकिन इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को सबसे मुश्किल
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है कि भारत के दो दिग्गजों-विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट करना फिर भी आसान है लेकिन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ उनकी नजर में सबसे कठिन बल्लेबाज हैं।

टीम प्रबंधन के साथ मतभेदों के बाद दिसंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आमिर 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों में से एक थे। आमिर ने कोहली और रोहित दोनों को जल्दी आउट किया था। पाकिस्तान ने वह मैच जीतते हुए पहली बार चैम्पियंस ट्राफी का ताज पहना था।

आमिर ने कहा, कोहली और रोहित को गेंदबाजी करना उतना मुश्किल नहीं है। वास्तव में, मुझे रोहित को गेंदबाजी करना आसान लगता है। मुझे लगता है कि मैं उन्हें दोनों तरह से आउट कर सकता हूं। वह बाएं से इन-स्विंगर के खिलाफ संघर्ष करते हैं। मैं कह सकता हूं कि मुझे विराट को गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल लगता है क्योंकि वह दबाव की स्थितियों में आनंद लेते हैं। वैसे अगर दोनों की बात की जाए तो मुझे इनके खिलाफ गेंदबाजी करने में कभी मुश्किल नहीं हुई है।

पिछले दशक की शुरूआत में मैच फिक्सिंग के लिए पांच साल का निलंबन झेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के स्मिथ अपनी अलग तकनीक के कारण गेंदबाजों के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज हैं।

आमिर ने स्मिथ की तकनीक को समझाने से पहले कहा, मुझे स्टीव स्मिथ को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल लगता है। क्योंकि उनकी तकनीक (समझने के लिए) बहुत मुश्किल है। वह इस तरह के कोण में खड़ा होते हैं कि आपको समझ में नहीं आता कि उसे कहां गेंदबाजी करनी है।

Next Story
Share it