Top
Pradesh Jagran

ICC ने की प्लेयर ऑफ द मंथ के उम्मीदवारों की घोषणा, PAK के बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी हुए नॉमिनेट

ICC ने की प्लेयर ऑफ द मंथ के उम्मीदवारों की घोषणा, PAK के बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी हुए नॉमिनेट
X

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अप्रैल माह के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (पुरुष) के लिए पाकिस्तान के बाबर आजम, फखर जमान और नेपाल के खुशाल भुरेल रेस में हैं। वहीं, महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली, मेगन स्कट और न्यूजीलैंड की लेह कास्पेरेक के बीच मुकाबला है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अप्रैल के महीने में, भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपदस्थ कर आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में बाबर ने 82 गेंद में 94 रन की पारी खेली थी।

उनके हमवतन फखर ज़मान ने भी अप्रैल में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका पर एकदिवसीय श्रृंखला की जीत में दो शतक जमाए। इसमें जोहान्सबर्ग में दूसरे मैच में बनाये गए 193 रन शामिल हैं। नेपाल के खुशाल नीदरलैंड और मलेशिया की खिलाफ खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला में अग्रणी रन-स्कोरर थे।

महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेले और 51.66 के औसत और 98.72 के स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए। उनकी साथी खिलाड़ी मेगन स्कट उसी श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी। उन्होंने 13.14 की औसत से सात विकेट लिए।

न्यूजीलैंड के लेह कास्पेरेक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो एकदिवसीय मैच खेले, उन्होंने श्रृंखला के दूसरे मैच में 46 रन देकर छह विकेट लिया,जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। श्रृंखला में उन्होंने नौ विकेट लिया।

Next Story
Share it