Top
Pradesh Jagran

फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में जोकोविच का सामना नडाल से

फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में जोकोविच का सामना नडाल से
X

पेरिस। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच शुक्रवार को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल का सामना करेंगे।

जोकोविच ने बुधवार देर रात खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नौवीं वरीयता प्राप्त इतालवी माटेओ बेरेटिनी को तीन घंटे से अधिक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 6-7(5), 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना नडाल से होंगे। जोकोविच और नडाल 58वीं बार और पेरिस में नौवीं बार आमने-सामने होंगे।

नडाल ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 4-6, 6-4, 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

35 वर्षीय नडाल ने पहले सेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने अर्जेंटीना प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं देते हुए सिर्फ तीन गेम गंवाए, परिणामस्वरूप, पहला सेट 6-3 से जीता।

दूसरे सेट में, श्वार्ट्जमैन ने 3-0 की बढ़त ले ली, लेकिन नडाल ने जोरदार वापसी करते हुए अपना स्वाभाविक खेल दिखाया और स्कोर 3-3 की बराबरी पर ला दिया। हालांकि, श्वार्ट्जमैन ने अपनी पकड़ बनाने में कामयाबी हासिल की और अंत में उन्होंने दूसरा सेट 6-4 से जीत लिया।

नडाल और श्वार्ट्जमैन के बीच तीसरे सेट में जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली और एक समय स्कोर 4-4 से बराबरी पर था। अंत में, नडाल ने यह सेट 6-4 से जीत लिया और उन्हें सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ एक और सेट जीतने की जरूरत थी।जीत की लय को जारी रखते हुए नडाल ने हार नहीं मानी और वह मैच जीत गए।

Next Story
Share it