Top
Pradesh Jagran

रमीज राजा बोले-WTC फाइनल में विराट कोहली के पास किक्रेट करियर में लगे इस दाग को धोने का सुनहरा मौका

रमीज राजा बोले-WTC फाइनल में विराट कोहली के पास किक्रेट करियर में लगे इस दाग को धोने का सुनहरा मौका
X

विराट कोहली पिछले कई सालों से क्रिकेट जगत में तीनों फॉर्मेट में सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। लेकिन जब कप्तानी की बात की जाती तो कोहली पीछे नजर आते हैं। हर बार कहा जाता है कि कोहली के पास कोई भी आईसीसी खिताब नहीं हैं। 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार, 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कोहली की कप्तानी में ही भारत को मिली थी।

कोहली को हालांकि इस महीने इस दाग को धोने का मौका मिलेगा। भारत और न्यूजीलैंड को 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है।



पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने विराट कोहली के आईसीसी ट्रॉफी न जीतने पर बात की और उनकी तुलना मौजूदा समय के महान फुटबॉल खिलाड़ी अर्जेंटीना के लियोनल मेसी से की है। उन्होंने कहा है कि बड़े मौकों पर, टेम्परामेंट कुंजी होती है। राजा ने साथ ही कहा कि शांत रहना और मौकों का फायदा उठाना खिलाड़ी को बाकियों से अलग बनाता है।


सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल होने का मौका

राजा ने कहा, डब्ल्यूटीसी फाइनल कोहली के लिए शानदार मौका है कि वह इसमें शतक बनाए और भारत को ट्रॉफी दिलाएं। वह पहले से ही महान खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन डब्ल्यूटीसी ट्रॉफी जीतना उनके सिर एक और ताजा सजा देगा। यह मंच कोहली के लिए सर्वकालिका महान खिलाड़ियों में शामिल होने का बेहतरीन मौका है। उनके पास ऐसा करने का काबिलियत है। उन्हें स्थिति के हिसाब से अपने प्रतिभा को मैनेज करना होगा।"

उन्होंने कहा, "मेसी को भी अभी अर्जेंटीना के लिए बड़ा खिताब जीतना बाकी है। यह टेम्परामेंट की बात है। विश्व कप फाइनल जैसे बड़े मैच में अच्छा प्रदर्शन करना खिलाड़ी की काबिलियत को बताता है।"


Next Story
Share it