Top
Pradesh Jagran

तीसरे टेस्ट मैच में गेंद स्विंग करती है तो भारत पर भारी पड़ सकता है इंग्लैंड : गौतम गंभीर

तीसरे टेस्ट मैच में गेंद स्विंग करती है तो भारत पर भारी पड़ सकता है इंग्लैंड : गौतम गंभीर
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि यदि अहमदाबाद में होने वाले तीसरे डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में गेंद स्विंग करती है तो इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ सकती है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, "पिंक बॉल टेस्ट मैच में अलग तरह की चुनौती होगी। क्योंकि ये नया स्टेडियम है और नई विकेट है। भारत ने ज्यादा डे-नाईट मुकाबले खेले नहीं हैं और इंग्लैंड के साथ भी यही है। लेकिन अगर गेंद मूव करने लगी खासकर फ्लडलाइट के नीचे तो फिर इंग्लैंड के पास वो अटैक है जिससे वो भारतीय टीम को परेशान कर सकें। इसलिए भारत को काफी बेहतरीन खेल दिखाना होगा।"

चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। पहले दो टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे जबकि आखिरी के दो टेस्ट मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे। गंभीर ने कहा, "अगर हम चेन्नई की बात करें तो भारतीय टीम को वहां के पिच के बारे में जानकारी थी। लेकिन मोटेरा में भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों को पिच के बारे में जानकारी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "जो रूट को इस बात पर खुशी होती अगर कोई पहले उनसे कहता कि वह 1-1 की बराबरी के साथ गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने उतरेंगे। भारत के पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो इंग्लैंड के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है। हालांकि इंग्लैंड के पास भी बेहतर तेज गेंदबाजी क्रम है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला देखना दिलचस्प होगा।"

Next Story
Share it