Top
Pradesh Jagran

भुवनेश्वर कुमार नहीं खेलना चाहते हैं टेस्ट किक्रेट, सामने आई बड़ी वजह

भुवनेश्वर कुमार नहीं खेलना चाहते हैं टेस्ट किक्रेट, सामने आई बड़ी वजह
X

नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। पहले इसके पीछे की वजह भुवनेश्वर की फिटनेस को बताया गया था। हालांकि अब अलग ही कारण सामने आया है।


भुवनेश्वर कुमार नहीं खेलना चाहते हैं टेस्ट क्रिकेट

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भुवनेश्वर अब लंबे फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं। उनमें टेस्ट क्रिकेट खेलने का उत्साह नहीं बचा है। भुवनेश्वर को जो भी लोग करीब से जानते हैं, उनका मानना है कि बीते कुछ वक्त से बतौर गेंदबाज उनकी ट्रेनिंग और फिटनेस ड्रिल में काफी बदलाव आया है। वो अब जिम में ज्यादा वजन नहीं उठाते हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में वो कम गेंदबाजी करके खुश हैं। इन्हीं सब वजहों से उन्होंने लंबे फॉर्मेट से खुद को दूर रखने का फैसला लिया है।'

आखिरी बार जनवरी 2018 में खेला टेस्ट मैच

उनके टेस्ट क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने जनवरी 2018 के बाद से प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2018 में जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद भुवनेश्वर को लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट के लिए चुना गया, लेकिन टेस्ट मैचों के लिए उन्हें फिट नहीं समझा गया। भुवनेश्वर को आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चोट लगी थी, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी शामिल नहीं हो सके थे।

2013 में टेस्ट में डेब्यू

भुवनेश्वर ने साल 2013 में भारत की तरफ से टेस्ट में डेब्यू किया था। वो इसके बाद मात्र 21 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं। 21 टेस्ट में 26.09 की औसत से उनके नाम 63 विकेट हैं। भारत के श्रीलंका दौरे में उनका चुना जाना लगभग तय है। भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने जाएगी। उन्हें इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान भी सौंपी जा सकती है।

Next Story
Share it