Top
Pradesh Jagran

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्‍लैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्‍लैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया ब्रेक
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्‍टन आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मैच खेला जाएगा। इस खिताबी मुकाबले के बाद भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज का आयोजन होगा। भारत का ये दौरा तकरीबन तीन महीने तक चलेगा। टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ही एक चौंकाने वाली खबर सामने आ गई है। इंग्‍लैंड के खिलाड़ी ऑली रॉबिनसन ने पुराने विवादित ट्वीट को लेकर देश के क्रिकेट बोर्ड द्वारा निलंबित किए जाने के बाद अब क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है।


इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) के लिए पिछले हफ्ते तक सबकुछ सही चल रहा था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू किया लेकिन इसी मैच के साथ उनके साथ कुछ ऐसा घटा जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। ऑली रॉबिनसन को 9 साल पहले किये गए नस्लभेदी ट्वीट के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया और अब इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से ही ब्रेक ले लिया है। ऑली रॉबिनसन के काउंटी क्लब ससेक्स ने गुरुवार को जानकारी दी कि ये खिलाड़ी कुछ समय क्रिकेट के मैदान से दूर रहेगा।


दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले मुकाबले में अपने टेस्‍ट करियर का आगाज करने वाले ऑली रॉबिनसन ने 9 साल पहले पहले सेक्सिस्ट, रेसिस्ट और इस्लामोफोबिया से जुड़े ट्वीट किए थे। इसे लेकर इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने उन्‍हें निलंबित कर दिया था। इसके बाद अब उन्‍होंने क्रिकेट से थोड़े वक्‍त के लिए ही ब्रेक लेने का फैसला किया है। इस दौरान वो अपने परिवार के साथ वक्‍त बिताएंगे। ऑली रॉबिनसन की काउंटी टीम ससेक्‍स ने इसे लेकर एक बयान जारी किया है।


ससेक्स के बयान के अनुसार रॉबिनसन अपने परिवार के साथ कुछ वक्त गुजारेंगे और टी20 ब्लास्ट के अगले कुछ मैचों में वो उपलब्ध नहीं रहेंगे। ससेक्स ने कहा, 'ऑली ने क्रिकेट से छोटा ब्रेक लेने का फैसला किया है वो कुछ वक्त अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं। हम उनके संपर्क में रहेंगे और इस मुद्दे पर जानकारियां देते रहेंगे।'

रॉबिनसन अब बिल्‍कुल अलग इंसान

ससेक्‍स ने बयान जारी करते हुए कहा, ऑली रॉबिनसन विटालिटी ब्‍लास्‍ट के कुछ मैचों में ससेक्‍स शार्क्‍स टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे। उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में ग्‍लूसेस्‍टरशायर और हैंपशायर के खिलाफ शुक्रवार व शनिवार को होने वाले मुकाबलों के लिए अपनी अनुपलब्‍धता जताई है। बयान के अनुसार, पिछला एक हफ्ता रॉबिनसन के लिए काफी मुश्किल बीता। इसलिए उन्‍होंने फिलहाल अपने परिवार के साथ वक्‍त बिताने के लिए क्रिकेट से थोड़े समय के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है। ससेक्‍स ने रॉबिनसन के ट्वीट का तो विरोध किया था, लेकिन तेज गेंदबाज के समर्थन में बयान भी दिया। ससेक्‍स के अनुसार, उन्‍होंने जो ट्वीट किए वो बेशक अस्‍वीकार्य हैं, लेकिन अब रॉबिनसन पहले के मुकाबले बेहद अलग इंसान हैं।

Next Story
Share it