Top
Pradesh Jagran

ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड को मिटाने के विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने किया स्टीव स्मिथ का बचाव

ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड को मिटाने के विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने किया स्टीव स्मिथ का बचाव
X

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बार फिर आलोचनाओं में घिर गए हैं। स्मिथ पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि भारत के खिलाफ ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड के निशान को घिसकर मिटाने की कोशिश की थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने इस मुद्दे पर मंगलवार को स्मिथ का बचाव किया है।

पेन ने कहा कि पिच पर जाकर शैडो (छाया) प्रैक्टिस करना स्टीव स्मिथ की आदतों में से एक है और वह पंत के गार्ड को नहीं मिटा रहे थे। पेन ने कहा कि यदि स्मिथ ने ऐसा किया होता तो भारतीय टीम इस बात को जरूर उठाती।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें दिन 407 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम को एक समय पंत (97) और चेतेश्वर पुजारा (77) की जोड़ी ने मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इसी बीच पहले सत्र में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान स्मिथ पिच पर आए और अपने पैर से पंत के गार्ड को घिसते हुए नजर आए। हालांकि, पंत ने बाद में एक बार फिर अपना गार्ड दोबारा सेट कर लिया था।



पेन ने स्मिथ का बचाव करते हुए एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस बारे में मैंने स्मिथ से बात की है और जिस तरह से चीजों को दिखाया गया है उससे वह नाराज है। और अगर आपने स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए देखा है तो वह प्रत्येक मैच में हर दिन पांच - छह बार ऐसा करता है। वह हमेशा बल्लेबाजी क्रीज पर खड़े होकर शैडो बैटिंग करते हैं, इसमें से एक क्रीज पर निशान बनाना भी है।"

उन्होंने कहा, "स्मिथ गार्ड के निशान को नहीं बदल रहे थे और सोचिए अगर वह ऐसा कर भी रहे होते तो फिर भारतीय टीम इस मुद्दे को जरूर उठाती। मैंने उन्हे टेस्ट मैच और शील्ड मैचों के दौरान कई बार ऐसा करते देखा है। वह बल्लेबाज की क्रीज में जाना पसंद करते हैं, और कल्पना करते हैं कि आगे वह कैसे खेलेंगे।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा।

Next Story
Share it