Top
Pradesh Jagran

AUS vs ENG : 'एशेज सीरीज' के पूरे कार्यक्रम की घोषणा, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

AUS vs ENG : एशेज सीरीज के पूरे कार्यक्रम की घोषणा, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले
X

लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) व क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले एशेज 2021-22 के कार्यक्रम (पुरुष और महिला) की घोषणा कर दी है।

ईसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार, "पहला पुरुष एशेज टेस्ट 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होगा। जबकि दूसरा दिन-रात्रि टेस्ट 16 दिसंबर से एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में और चौथा टेस्ट 5 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में 14 जनवरी से खेला जाएगा।

26 साल में पहली बार सिडनी में अंतिम एशेज टेस्ट का मंचन नहीं होगा। वहीं,बहु-प्रारूप वाली महिला एशेज श्रृंखला 27 जनवरी से टेस्ट मैच के साथ कैनबरा के मनुका ओवल में शुरू होगी। वहीं, व्हाइट-बॉल मैच, जो टेस्ट मैच के साथ मिलकर एशेज को बहु-प्रारूप श्रृंखला बनाते हैं, तीन टी20 मैचों के साथ शुरू होगा, जो सिडनी (4 और 6 फरवरी) और एडिलेड ओवल (10 फरवरी) में खेले जाएंगे। जबकि तीन एकदिवसीय मैच एडिलेड ओवल (13 फरवरी) और मेलबर्न (16 और 19 फरवरी) में खेले जाएंगे।

महिला एशेज श्रृंखला के बाद, इंग्लैंड की महिला टीम आईसीसी महिला विश्व कप में भाग लेने के लिए न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी और इसके बाद राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल होगी।

Next Story
Share it