Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता जानती है कि कौन दल भाजपा से मिले

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा बसपा व प्रसपा का बिना नाम लेते हुए कहा कि दूसरे दल सिर्फ वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वर्ष 2024 के चुनाव में यूपी की बड़ी जिम्मेदारी है। सपा जनता के बीच जाएगी और इन दलों की असलियत बताएगी। अखिलेश यादव ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए जनता तैयार खड़ी है। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता के लिए वैसे राष्ट्रीय स्तर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और पश्चिम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार प्रयास कर रही है। इधर बिहार में समीकरण बदला है और वहां के नेता भी प्रयास कर रहे हैं।

 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह ‘डिवाइड एंड रूल‘ की रणनीति पर काम करती है। बीजेपी जनता को धर्म और जाति में तो लड़ाती ही है, साथ में विपक्षी दलों को भी आपस में लड़ाने की रणनीति पर काम करती है। भाजपा ने महाराष्ट्र में सरकार बदल दी। सब जानते हैं कि महाराष्ट्र में सीबीआई और ईडी ने क्या किया है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के इशारे पर फाइनल वोटर लिस्ट में रणनीति के तहत मतदाताओं के नाम काटे गए। खासकर यादव और मुस्लिम मतदाताओं के वोट काटे गए। चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि जो वोट बन गया है वह फाइनल वोटर लिस्ट में ना कटे। यूपी विधानसभा चुनाव के किसी भी बूथ को उठा लीजिए रैन्डेम्बली चेक कर लीजिए।