Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जल्द ही रोहित शर्मा को केएल राहुल से भी खतरनाक ओपनिंग पार्टनर मिल सकता है

जल्द ही रोहित शर्मा को केएल राहुल से भी खतरनाक ओपनिंग पार्टनर मिल सकता है। केएल राहुल हमेशा से ही फिटनेस और फॉर्म को लेकर जूझते रहे हैं, ऐसे में रोहित शर्मा को ऐसे ओपनिंग पार्टनर की तलाश है, जो उनसे भी बेहद खतरनाक हो। टीम इंडिया में 3 ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक हैं और बहुत जल्द केएल राहुल की जगह टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर: जिस तरह रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया गया, ठीक उसी तरह ऋषभ पंत को भी टीम इंडिया का ओपनर बनाया जा सकता है। टीम इंडिया को इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं।  ऋषभ पंत टीम इंडिया के ओपनर बन गए तो लंबे समय तक वह इस जगह पर तूफान मचा सकते हैं. ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर हैं। ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है। बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था।

धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है। शुभमन गिल ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाये थे। इन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को कई बार हारा हुआ मैच जिताया है, यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020 गाबा टेस्ट में भी इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। कप्तान रोहित शर्मा की तरह ही ये भी तूफानी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए अब तक 11 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें ये क्रमशः 579 और 254 रन बनाने में सफल रहे हैं. शुभमन गिल को साल 2019-20 की देवधर ट्रॉफी में इंडिया C टीम का कप्तान बनाया गया था। शुभमन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए दिखे हैं और आने वाले दिनों में ये टीम की तरफ से ओपन करते हुए देखे जा सकते हैं।