Top
Pradesh Jagran

शोएब ने किया 100 प्रतिशत अंको के साथ नीट में टॉप, परिवार में दौड़ी खुशी की लहर

शोएब ने किया 100 प्रतिशत अंको के साथ नीट में टॉप, परिवार में दौड़ी खुशी की लहर
X

कल शुक्रवार को देशभर में मेडिकल कॉलेजों में ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम में दाखिले के लिए आयोजित ऑल इंडिया एलिजिबिलिटी टेस्ट (नीट 2020) का परिणाम घोषित किया गया। एक परिवार के अंदर खुशियों की लहर दौड़ गई, जब उनके घर के चिराग शोएब आफताब ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप का लिया।

परिणाम घोषित होने के बाद खुशिया और गम दोनों तरह का माहौल

देश में हर तरफ खुशिया और गम दोनों तरह का माहौल देखने को मिल जायेगा। खुशिया उनके लिए जिन्हे एग्जाम में पास होने के बाद दाखिला मिल जायेगा। और गम उनके लिए जिन्हे टेस्ट में कम अंक मिलने के कारण मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं मिलेगा।

ओडीशा में पहली बार नीट टॉपर बन शोएब ने रचा इतिहास

बता दें कि, नीट का परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया गया है। रिजल्ट के साथ एनटीए ने फाइनल प्रश्नोत्तर भी जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शोएब आफताब ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप किया है। इसके अलावा ओडीशा में पहली बार नीट टॉपर बनकर शोएब ने इतिहास रचा है। सौ प्रत‍िशत अंक पाने वाले शोएब के पर‍िजन अपने बेटे की मेहनत और जज्बे से बहुत खुश हैं।

14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार कोरोना के बावजूद प्रवेश परीक्षा में हुए शामिल

नीट परीक्षा में कुल 15.97 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने ही एग्जाम दिया था। इस साल करीब 14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार कोरोना महामारी के बावजूद 13 सितंबर प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे।

रिजल्ट में देरी का कारण या बताया जा रहा है कि कैंटोनमेंट जोन में होने के चलते जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे उनके लिए 14 अक्टूबर को फिर से परीक्षा का आयोजन किय गया था। सारे परीक्षार्थियों का रिजल्ट एक साथ ही आना तय किया गया था

नीट परीक्षा में पास हुए परीक्षार्थियों का एडमिशन सरकारी तथा प्राइवेट मेडिकल संस्थानों में मेडिकल कोर्सेज की लिए होगा।

Next Story
Share it