Breaking News
Donate Now

सरोज खान का 71 वर्ष में निधन, मुंबई में किया गया सुपुर्द-ए-खाक

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। सांस लेने में शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार देर रात 1.52 मिनट पर दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हो गई। कुछ दिन पहले ही उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

सरोज खान को शुक्रवार सुबह मलाड के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। सरोज खान को आखिरी विदाई देने के लिए उनके परिवार वाले और कुछ रिश्तेदार ही मौजूद थे। मुंबई शहर में कोरोना वायरस के कहर के चलते सरोज खान को सुबह-सुबह ही बिना देर किए सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। पुलिस से सरोज खान की फैमिली को आदेश था कि अंतिम विदाई में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे।

सरोज खान ने परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि सरोज खान डायबेटिक भी थीं। सरोज खान के निधन के बाद से फिल्म और टीवी जगत के सितारे स्तब्ध हैं। सरोज खान को तबीयत बीती रात काफी ज्यादा बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई।

अमिताभ बच्चन ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार से लेकर महानायक अमिताभ बच्चन ने सरोज खान को श्रद्धांजलि दी। अमिताभ बच्चन ने सुबह सुबह सरोज खान को याद करते हुए लिखा, ‘हाथ जुड़े हैं मन उदास है।’ अक्षय कुमार ने कहा कि दुखद खबर है कि महान कोरियोग्राफर सरोज खान जी नहीं रहीं। उन्होंने नृत्य को लगभग आसान बना दिया था जैसे कोई भी नृत्य कर सकता है, फिल्म जगत के लिए ये एक बड़ा नुकसान है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

3 साल की उम्र में सरोज खान ने शुरू किया था करियर

सरोज खान ने अपने 40 साल के करियर में सफलता की बुलंदियों को छुआ था। सरोज खान ने एक से बढ़कर एक फिल्मी गानों को कोरियोग्राफ किया था। सरोज खान ने तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीता था। सरोज खान ने कोरियोग्राफी में सबसे ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए थे। बॉलीवुड की हर बड़ी हीरोइन ने उनके इशारों पर डांस किया था। सरोज खान की माधुरी दीक्षित संग जोड़ी सुपरहिट थी।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com