Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने वर्ष 2024 में प्रधानमंत्री पद की दौड़ के लिए अपनी पसंद के तीन उम्मीदवारों को नामित किया

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने खुद को इस दौड़ से बाहर रखकर उनक अटकलों पर विराम लगा दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि अखिलेश पीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। उनके मुताबिक फिलहाल उनका फोकस अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश पर रहेगा।

इस बीच अखिलेश यादव ने 2024 में पीएम पद के लिए विपक्ष के तीन शीर्ष राजनेताओं के नाम गिनाए हैं। इन नामों में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और एनसीपी प्रमुख शरद पवार मुख्य उम्मीदवार हो सकते हैं। नीतीश कुमार की तख्तापलट की राजनीति की अखिलेश यादव ने 2017 में भारी आलोचना की थी। हालांकि, नीतीश ने फिर से पाला बदल लिया और राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन बना लिया, जिससे वह फिर से विपक्ष का हिस्सा बन गए हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस लगातार कह रही है कि 2014 का लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। ऐसे में राजद उनका साथ नहीं छोड़ेगी। नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार तभी बन सकते हैं जब राहुल गांधी खुद को रेस से अलग कर लें।