Breaking News
Donate Now

24 साल का ये युवा खेती से कमाता है 40 लाख रुपये,जानिए कैसे

गाँव जागरण|

खेती को अक्सर नुक्सान का सौदा माना गया है.कहीं मौसम की मार तो कहीं अच्छी उपज न होना सबसे बड़े कारण माने जाते रहे हैं. यहाँ तक कि किसान अपने बच्चों को इस क्षेत्र में न आने की सलाह भी देते हैं लेकिन अगर अगर आपको ये बताया जाय कि खेती से आप लाखों और करोड़ों कमा सकते हैं तो क्या आपको विश्वास होगा.शायद नहीं लेकिन एक 24 साल के युवा किसान ने ये कर दिखाया है.

जी हाँ, ये संभव हुआ आर्गेनिक खेती से वो भी कुछ एकड़ के आम के बाग़ से आर्गेनिक खेती करके रोहन साल में 30 से 40 लाख रुपये कमा रहे हैं.

कौन हैं रोहन,कैसे हुई खेती की शुरुआत

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के इंजीनियरिंग ग्रेजुएट 24 साल के नौजवान रोहन प्रकाश को किसान बनकर देश का नाम रौशन करने का जुनून है. 24 साल के रोहन प्रकाश ने अपनी इंजीनियरिंग 2017 में पूरी की. जबकि आज वो आर्गेनिक आम का उत्पादन कर रहे हैं. हालांकि प्रकाश का सपना है कि आगे चलकर वो इस आर्गेनिक आम की ख्याति देश विदेश में फैलाएं.रोहन प्रकाश के दो भाई बहन हैं और वो अमेरिका में रह रहे हैं. जबकि उनका (रोहन) मिजाज़ देश की मिट्टी में सोना उगाने का रहा. यकीनन यह युवा किसान उन युवाओं के लिए एक मिसाल है जो सिर्फ नौकरी को ही जीवन का लक्ष्य समझते हैं.

ख़ास बात ये है कि रोहन का बाग़ पूरे उत्तर प्रदेश में इकलौता आर्गेनिक बाग़ है और रोहन को कई विभिन्न सम्मानित संस्थानों से सर्टिफिकेट की प्राप्त है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com