Top
Pradesh Jagran

फेसबुक से पालिसी हेड अंखी दास का इस्तीफा, हेट कंटेंट ब्लॉक में उछला था नाम

फेसबुक से पालिसी हेड अंखी दास का इस्तीफा, हेट कंटेंट ब्लॉक में उछला था नाम
X

फेसबुक की सार्वजनिक नीति मामलों की प्रमुख अंखी दास ने आज इस्तीफा दे दिया। अंखी का नाम सोशल मीडिया मंच पर नफरत फैलाने वाली टिप्पणियों को लेकर पाबंदी लगाने के मामले में कथित पक्षपात करने को लेकर उछला था। फेसबुक के भारत में प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने ई-मेल के जरिये बयान में कहा कि अंखी दास ने फेसबुक में अपने पद से हटने का निर्णय किया है। उन्होंने जन सेवा में अपनी रुचि के अनुसार काम करने के लिये यह कदम उठाया है। अंखी हमारे उन पुराने कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।

फेसबुक इंडिया की पूर्व नीतिगत प्रमुख अंखी दास

अंखी दास पर हेट कंटेंट ब्लॉक करने को लेकर भाजपा का पक्षपात करने का आरोप लगा था। कांग्रेस ने इसकी शिकायत मार्क जकरबर्ग को चिठ्ठी लिख कर भी की थी। हालांकि फेसबुक ने इसके बाद साफ किया था ये आरोप गलत है। अंखी दास के इस्तीफे के बाद फेसबुक इंडिया का स्टेटमेंट आया है। बताया जा रहा है कि अब अंखी दास पब्लिक सर्विस में अपना फ्यूचर देखेंगी। फ़ेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने कहा है, 'अंखी ने पब्लिक सर्विस में अपना फ्यूचर बनाने के लिए फ़ेसबुक से इस्तीफ़ा देने का फैसला किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया था कि किस तरह से भारत में फेसबुक हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। राहुल गांधी के आरोपों के बाद इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस पार्टी आमने सामने आ गई थीं।

Next Story
Share it