Breaking News
Donate Now

खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट, आतंकी कैंपो से घिरा है करतारपुर गुरुद्वारे वाला जिला

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच जल्द शुरु होने वाले करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल एक तरफ जहां इसके उद्घाटन की तैयारी की जा रही है। तो वहीं दूसरी ओर यह जानकारी सामने आई है कि जिस जिले में पवित्र स्थल डेरा बाबा नानक साहिब गुरुद्वारा मौजूद है, वहां आस पास कई सारे आतंकी कैंप सक्रिय हैं।

इस बात की जानकारी खुफिया विभाग की ओर से जुटाई गई है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नारोवाल जिले में स्थित है। वहीं अब जानकारी के मुताबिक इस जिले में कई सारे आतंकी कैंप चल रहे हैं। खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ये आतंकी कैंप पाकिस्तानी पंजाब के मुरीदके, शाकरगढ़ और नारोवाल में हैं।

अब यह माना जा रहा है कि यहां बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष आतंकी कैंप में मौजूद हैं और यहां ट्रेनिंग ले रहे हैं। गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू होने वाले इस कॉरिडोर की यात्रा करने के लिए हर दिन पांच हजार तीर्थयात्रियों को अनुमति प्रदान की गई है। पाकिस्तान प्रति तीर्थ यात्री 20 डॉलर सेवा शुल्क भी वसूल करेगा। जिससे उसे हर रोज लगभग एक लाख डॉलर की कमाई होगी। हालांकि गुरुपर्व पर पाकिस्तान तीर्थयात्रियों से सेवा शुल्क नहीं लेगा।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com