Top
Pradesh Jagran

दैनिक राशिफल 24 अप्रैल:जानिए क्या कहता है आज आपका राशिफल

दैनिक राशिफल 24 अप्रैल:जानिए  क्या कहता  है आज आपका राशिफल
X

मेष- स्टूडेंट्स के लिए लिखने-पढ़ने का ये उत्तम समय है. स्‍वास्‍थ्‍य ठीक चल रहा है. प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है. बिजनेस के दृष्टिकोण से भी समय अच्छा है. सूर्य देव को जल देते रहें. हरी चीज का दान करते रहें.

वृषभ - भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी पर विचार कर सकते हैं लेकिन गृहकलह के संकेत हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में दूरी बनी रहेगी। गणेश जी की अराधना करें। लाल वस्‍तु का दान करें।

मिथुन- आज के दिन रूटीन कामकाज में मन नहीं लग रहा है तो अपना पसंदीदा रचनात्मक कार्य कर सकते हैं. ध्यान रखें ऑफिस के कामकाज में जल्दबाजी नहीं दिखानी है, अन्यथा गलती हो सकती है. इसका असर आपको बाद में भुगतना पड़ सकता है. सहकर्मियों ऊपर अत्यधिक विश्वास आपके लिए नुकसानदेह होगा. कारोबार को लेकर व्यापारी कोई भी लापरवाही न बरतें, खासकर ग्राहकों के साथ व्यवहार संतुलित और विनम्र रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से साइटिका के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है.

कर्क - वाणी पर नियंत्रण रखें। प्रेम की स्थिति में दूरी बनी हुई है। व्‍यापार मध्‍यम है। कोई खतरा नहीं है। कोई परेशानी नहीं है लेकिन मध्‍यम समय कहा जाएगा। हनुमान जी की अराधना करते रहें।

सिंह- आज का दिन आपके लिए अच्छा है. लेकिन आपको सावधान रहने की जरूरत है. प्रेम की स्थिति अच्‍छी नहीं है. अपने और बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य पर भी ध्‍यान दें. अपने प्रिय का ख्याल जरूर रखें. बिजनेस के लिहाज से सब अच्छा है. काली चीज का दान करें. पीली चीज पास में रखें.

कन्‍या - मन परेशान है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम की स्थिति मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चलेगा। लाल वस्‍तु का दान करें।

तुला- आज के दिन प्लानिंग में अचानक किया गया बदलाव आर्थिक नुकसान करा सकता है. ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके नफे नुकसान पर पूरी निगाह रखें. ऑफिस में कामकाज के दौरान कोई भी लापरवाही ना बरतें अन्यथा यह नौकरी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. व्यापारियों के लिए आज का दिन सृजनात्मक कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत शुभ है. युवा को करियर संबंधी नए आयाम तलाशने होंगे. दवाओं में कोई भी लापरवाही न करें. परिवार में सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करेंगे, आर्थिक रूप से भी मजबूती आएगी.

वृश्चिक - शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न रहेंगे। व्‍यापार अच्‍छा चलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम की स्थिति में सुधार दिख रहा है। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

धनु- स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सावधान रहें. सभी मामलों में आपकी स्थिति पहले से मध्यम है. प्रेम की स्थिति में सुधार है. बिजनेस में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा. भगवान शिव की उपासना करें.

मकर - चोट लग सकती है। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। बचाकर चलें। प्रेम की स्थिति करीब-करीब ठीक है। व्‍यापार सही चलता रहेगा। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ- आज मन में प्रसन्नता और उत्साह रहेगा. अपनों का सहयोग मिलेगा, इससे आप कठिन से कठिन चुनौतियों को आसानी से पूरा कर पाएंगे. कामकाज में टेक्नोलॉजी का उपयोग आपको बहुत अच्छे परिणाम देगा. ऑफिस में अपने प्रदर्शन से आप सभी का सम्मान हासिल करेंगे. कारोबार में अचानक लाभ या हानि दोनों की स्थितियां सामने आ सकती हैं. धैर्य रखना होगा और व्यवहार में संयम दिखाने की बहुत जरूरत है. युवा समय का पूरा सदुपयोग करें. परिवार में प्रेम और मीठी वाणी से सभी को प्रसन्न रखें

मीन - शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यापार सही चलता रहेगा। बस प्रेम में तू-तू, मैं-मैं न करें। चलते रहें आराम से। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

Next Story
Share it