Top
Pradesh Jagran

हरियाणा में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, बढ़ेगी और अधिक सख्ती

हरियाणा में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, बढ़ेगी और अधिक सख्ती
X

चंडीगढ़। हरियाणा में कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को 24 मई तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को लॉकडाउन एक सप्ताह और बढ़ाने का ऐलान किया। प्रदेश में चल रहे लॉकडाउन की समय सीमा सोमवार को पूरी होने जा रही है। उससे पहले ही सरकार ने लॉकडाउन को दोबारा एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है।


हरियाणा में तीन मई से लगातार लॉकडाउन चल रहा है। पिछले सप्ताह सरकार ने इसे महामारी अर्ल्ट सुरक्षित हरियाणा का नाम दिया था जिसके चलते पहले से चल रहे लॉकडाउन के नियमों में कई तरह के बदलाव किए गए थे।

रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ विचार-विमर्श के बाद इसे एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा कि हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है। राज्य में सक्रिय मामले 1,16,000 के करीब थे जो अब घटकर 96,000 हो गए हैं।

पहले प्रतिदिन आने वाले नए मरीजों की संख्या 15,000 के पास थी जो अब घटकर 9,600 पर आ गई है। अभी हम इस स्थिति में नहीं हैं कि यह कहा जा सके कि कोरोना पर पूरी तरह से काबू पाया जा चुका है। ऐसे में वर्तमान में लागू की सख्ती को जारी रखने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 'कोरोना महामारी अर्ल्ट:सुरक्षित हरियाणा' का यह अभियान अब 24 मई की सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा।

Next Story
Share it