Top
Pradesh Jagran

बिहार : मदरसा बम विस्फोट में इमाम की मौत

बिहार :  मदरसा बम विस्फोट में इमाम की मौत
X

पटना/बांका। बिहार के बांका जिले के नवटोलिया में मंगलवार सुबह मदरसे में हुए विस्फोट मामले में एफएसएल की टीम जांच कर रही है। इस बीच विस्फोट में घायल मदरसे के इमाम अब्दुल सत्तार मोबिन की मौत हो गयी है। उसके शव को गांव के बाहर गाड़ी में छोड़ दिया गया है और गाड़ी का चालक फरार हो गया। इस मामले में डीजीपी एसके सिंघल ने एफएसएल टीम की रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहने की बात कही है। इस हादसे के बाद उस गांव के सभी पुरुष अन्यत्र जा छिपे हैं। सूचना यह भी है कि विस्फोट में कई लोग घायल हैं जो छिपकर अपना इलाज करा रहे हैं।

मालूम हो कि बांका जिला मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर चांदन नदी के किनारे बसे नवटोलिया के एक मदरसा में मंगलवार को भीषण बम धमाके से पूरा इलाका थर्रा गया। बम विस्फोट से मदरसा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। मदरसे से बिल्कुल सटी मस्जिद भी है लेकिन मस्जिद को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। घटना की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बाँका टाउन थाना के चमरेली के नवटोलिया स्थित मदरसा करीब दो माह से बंद था। बंद पड़े मदरसे में मंगलवार को अचानक भीषण विस्फोट हुआ। विस्फोट से मदरसा पूरी तरह ध्वस्त हो गया। पुलिस फोरेंसिक टीम बुलाकर इसकी जांच करा रही है।

प्रथम दृश्टया मामला बम विस्फोट सा प्रतीत होता है लेकिन जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। एसडीपीओ के अनुसार विस्फोट में ध्वस्त हुए मदरसे से बिल्कुल सटी मस्जिद है जिसे कोई नुकसान नहीं हुआ है। मदरसा जब बंद था तो फिर विस्फोट कैसे हुआ पुलिस इस विन्दु पर भी जांच कर रही है। इधर मदरसा के संचालक व वहां रहने वाले लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। घटना के संबंध में चमरेली व सटे मजलिसपुर गांव के लोगों ने बताया कि मदरसे में बम विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि दोनों गांवों के लोग आवाज से दह्शत में आ गये। दोनों गांवों में फैले काले धुएँ से कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया। बताया जाता है कि मदरसे में काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी जिसमें विस्फोट हो गया। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने नवटोलिया गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। इस घटना से गांव में दह्शत का माहौल कायम हो गया है।

Next Story
Share it