Top
Pradesh Jagran

IMA ने बाबा रामदेव के खिलाफ पश्चिम बंगाल में दर्ज कराई FIR

IMA ने बाबा रामदेव के खिलाफ पश्चिम बंगाल में दर्ज कराई FIR
X

कोलकाता। डॉक्टरों और ऐलोपैथी पर अपने विवादित बयानों को लेकर घिरे योग गुरु बाबा रामदेव (Ramdev) के खिलाफ पश्चिम बंगाल में केस दर्ज कराया गया है। रामदेव के खिलाफ आईएमए की बंगाल शाखा ने यह एफआईआर (FIR) सिंथी थाने में दर्ज करवाई है।

आईएमए की बंगाल ईकाई के पूर्व अध्यक्ष और टीएमसी के राज्यसभा के सांसद डॉ. शांतनु सेन और राज्य अध्यक्ष संतोष मंडल ने अपनी शिकायत में कहा है कि हाल ही में बाबा रामदेव के उस बयान से विवाद पैदा हुआ है जिसमें उन्होंने था कि मार्डन मेडिसन की वजह से कोरोना पीड़ित मरीजों की ज्यादा मौतें हुई हैं। इसी तरह कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद लगभग 10 हजार डॉक्टरों की मौत हुई है। बाबा ने यह भी दावा किया है कि एलोपैथी ने सिर्फ 10 फीसदी गंभीर मरीजों का इलाज किया। बाकी 90 फीसदी योग-आयुर्वेद से ठीक हुए।

डॉ. सेन ने आरोप लगाया कि इस महामारी के बीच बाबा रामदेव समाज में असमंजस पैदा कर रहे हैं। यह गंभीर अपराध है। उन्होंने कहा कि वह न केवल मार्डन मेडिसिन को बदनाम कर रहे हैं, बल्कि उन्होंने जान की बाजी लगाकर देश की सेवा कर रहे डॉक्टरों का भी अपमान किया है। इस कारण आईएमए ने अपनी शिकायत को एफआईआर के रूप में दर्ज करके बाबा रामदेव के खिलाफ राजद्रोह की धाराएं लगाने की मांग की है।

Next Story
Share it