Top
Pradesh Jagran

लखनऊ के इन दो रूटों पर चलने लगी सिटी बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत

लखनऊ के इन दो रूटों पर चलने लगी सिटी बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत
X

लखनऊ। नगरीय परिवहन ने राजधानी लखनऊ में करीब दो माह बाद मंगलवार को ट्रायल के तौर पर दो रूटों पर 20 सिटी बसों का संचालन शुरू कर दिया है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

नगरीय परिवहन द्वारा दोनों मार्गों पर दस-दस सिटी बसों को चलाया जा रहा है। इनमें 15 सीएनजी और 05 इलेक्ट्रिक बसें हैं। कोविड-19 का संक्रमण बढ़ने की वजह से सिटी बसों के संचालन पर पहले रोक लगा दी गई थी।

इन दो रूटों पर शुरू हुईं सिटी बसें

नगरीय परिवहन ने दुबग्गा से भिटौली क्रॉसिंग, इंजीनियरिंग कॉलेज, टेढ़ी पुलिया, मुंशीपुलिया, पॉलिटेक्निक चौराहा, अवध बस स्टेशन और विराजखंड तक सीएनजी सिटी बसों का संचालन शुरू किया है।

लखनऊ के कमता स्थित अवध बस स्टेशन से वाया शहीद पथ होते हुए अहिमामऊ, उतरेटिया, ट्रांसपोर्ट नगर, सरोजनी नगर, स्कूटर इंडिया तक भी सिटी बसें जा रही हैं। इसके अलावा नगरीय परिवहन ने दुबग्गा से अवध अस्पताल चौराहा, चारबाग, निशातगंज, पॉलिटेक्निक चौराहा और मुंशीपुलिया तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया है।

सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक पल्लव बोस ने बताया कि कोविड-19 का संक्रमण बढ़ने और यात्री न मिल पाने की वजह से नगर बसों को बंद कर दिया गया था। अब कोरोना कर्फ्यू हटने से पूर्व की तैयारियों को लेकर 20 सिटी बसों का संचालन दो अलग-अलग मार्गों पर शुरू कराया गया है।

उन्होंने बताया कि दो अलग-अलग रूटों पर बसों का संचालन शुरू होने से यात्रियों को पता चल सकेगा कि सिटी बसें चलने लगी हैं। यह दोनों मार्ग लम्बी दूरी वाले हैं। इन दोनों मार्गों पर सुबह 07 बजे से शाम 08 बजे तक सिटी बसें उपलब्ध रहेंगी।

Next Story
Share it