Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उदयपुर हत्याकांड  को लेकर पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि इस वारदात का भयानक वीडियो न देखें और न सोशल मीडिया या अन्य जगह पर इसे शेयर करें।

उदयपुर हत्याकांड  को लेकर पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि इस वारदात का भयानक वीडियो न देखें और न सोशल मीडिया या अन्य जगह पर इसे शेयर करें। कन्हैयालाल उदयपुर के धानमंडी इलाके में अपनी दुकान पर था। तभी दोपहर के वक्त दो युवक उसकी दुकान में घुसे,कुछ ही मिनटों में दोनों हमलावरों ने उस पर बड़े-से चाकू (गंडासा-नुमा चाकू) से हमला कर दिया। उन्होंने इस घटना का वीडियो भी बनाया और फिर हत्या की जिम्मेदारी भी ली। इस वीडियो में हमलावर बता रहे हैं कि उन्होंने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया है  यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया गया।कन्हैयालाल ने पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के लिए सोशल मीडिया पर समर्थन व्यक्त किया था, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भारत के भीतर एक अंतरराष्ट्रीय विवाद और बड़े विरोध को जन्म दिया था। उदयपुर में अब तनाव  देखा जा रहा है; लोकप्रिय पर्यटन स्थल के लिए 600 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भेजा गया है और समूचे राज्य में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है।

 

हत्याकांड के अलावा हत्या की जिम्मेदारी लेने से जुड़े वीडियो भी सामने आए हैं, जो बेहद खौफनाक हैं। राजस्थान के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमारिया ने कहा कि कन्हैयालाल साहू के हत्याकांड से जुड़ा वीडियो बेहद डराने वाला है। घुमारिया ने मीडिया से भी अपील की है कि वे इस वीडियो को प्रसारित न करें, यह बेहद आपत्तिजनक वीडियो है। वीडियो साक्ष्यों के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। घटना के दौरान कन्हैयालाल उदयपुर के भीड़भरे बाजार में अपनी दुकान पर ही था, तभी दो व्यक्ति उसकी दुकान में घुसे।उन्होंने उसकी हत्या करते हुए उसका वीडियो भी बनाया। इसके बाद उन्होंने अपना वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला गया।