Top
Pradesh Jagran

केएचएस ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकाली भर्तियांं, ऐसे करें आवेदन

केएचएस ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकाली भर्तियांं, ऐसे करें आवेदन
X

आगरा। केंद्रीय हिंदी संस्थान (केएचएस), आगरा ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों में आवेदन के इच्छुक हैं वे दो सितंबर, 2019 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

मांगी गईं ये जरूरी योग्यता

-प्रोफेसर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास पोस्‍ट-ग्रेजुएशन में 10 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में अनुसंधान में अनुभव होना चाहिए।

-एसोसिएट प्रोफेसर के लिए उम्‍मीदवार के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. उनके पास आठ सालों का टीचिंग एक्‍सीपरियंस होना चाहिए. इसके अलावा उनके पास रिसर्च पेपर और पांच किताबें प्रकाशित हो जानी चाहिए।

-सहायक प्रोफेसर के पद के लिए संबंधित विषय (हिंदी / शिक्षा) में मास्टर डिग्री स्तर पर अच्छा रिकॉर्ड और उम्मीदवारों के पास यूजीसी, सीएसआईआर या यूजीसी (हिंदी/शिक्षा) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों की पात्रता परीक्षा (नीट) को मंजूरी देनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्‍यर्थियों को अन्य जरूरी दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र प्रशासनिक अधिकारी, केंद्रीय हिंदी संस्थान मंडल, आगरा में 281005 पर या 2 सितंबर, 19 से पहले भेजना होगा।

पद

प्रोफेसर (भाषाविज्ञान): 1 पद

प्रोफेसर (हिंदी साहित्य): 1 पद

प्रोफेसर (शिक्षा): 1 पद

प्रोफेसर (भाषाविज्ञान): 1 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (भाषाविज्ञान): 5 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (हिंदी): 2 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (शिक्षा): 2 पद

सहायक प्रोफेसर (हिंदी साहित्य): 1 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर (शिक्षा): 1 पद

Next Story
Share it