Sunday , May 31 2020
Home / मनोरंजन / टीवी / रामायण ने TRP रेटिंग में तोड़ा रिकार्ड़, 4 एपिसोड को मिले इतने मिलियन Views

रामायण ने TRP रेटिंग में तोड़ा रिकार्ड़, 4 एपिसोड को मिले इतने मिलियन Views

भारतीय टीवी जगत के सुपरहिट सीरियल रामायण का लॉकडाउन में रिपीट टेलीकास्ट किया जा रहा है, जिसे दर्शकों का अथाह प्यार मिल रहा है। रामायण ने पहले वीकेंड में ही TRP रेटिंग में रिकॉर्ड तोड़ा है। इसे लेकर ब्राडकास्ट आडियंस रिसर्च कौंसिल (बार्क) मुताबिक पिछले वीकेंड में टीवी पर शुरू हुए रामायण के महज 4 शोज को 170 मिलियन व्यूअर्स मिले हैं।

पिछले शनिवार को सुबह रामायण के ओपनिंग एपिसोड को 34 मिलियन व्यूअर्स मिले थे, जिसकी रेटिंग 3.4 प्रतिशत है। उसी दिन रात को शो को 45 मिलियन व्यूअर्स के साथ 5.2% रेटिंग मिली। वहीं शो लॉन्चिंग के दूसरे दिन यानि रविवार को शो की परफॉर्मेंस और बेहतर हुई। सुबह 40 मिलियन और रात के एपिसोड को 51 मिलियन व्यूअर्स मिले।

रामानंद सागर के प्रोडक्शन में बनी रामायण हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट कैटिगरी में सबसे ज्यादा देखा गया शो बन गया है। रामायण को पिछले शनिवार कोरोना लॉकडाउन के बीच री-लॉन्च किया गया था। बार्क के चीफ एग्जिक्यूटिव सुनील लुला ने कहा- रामायण को जिस तरह से रेटिंग मिली है वो काफी सरप्राइजिंग है।

प्रसार भारती के रामायण को फिर से टेलीकास्ट करने का फैसला शानदार साबित हो रहा है। सुनील लुला के मुताबिक, रामायण की सफलता के चलते आने वाले दिनों में विज्ञापनों की भरमार होने वाली है।

इससे पहले पीआईबी के ट्वीट में रामायण के सक्सेफल होने की जानकारी दी। ट्वीट में लिखा- बार्क के अनुसार, दूरदर्शन पर रामायण के री-टेलीकास्ट ने हिंदी GEC (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो कैटिगरी में 2015 के बाद से अभी तक की हाईएस्ट रेटिंग पाई है।

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने कहा- 2015 में जब से बार्क ने टीवी ऑडियंस मेजरमेंट शुरू किया तबसे रामायण की वजह से दूरदर्शन ने भी रिकॉर्ड बना दिया है। इससे साफ है कि कोरोना से जंग के दौरान लोग रामायण देखना पसंद कर रहे हैं।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

सोनू सूद की राह पर चलीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, 1000 लोगों को पहुंचाया घर

चीन के वुहान से निकल कर दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com