Breaking News
Donate Now

राजस्थान:सचिन पायलट के बगावती तेवर,आज होगी विधायक दल की बैठक

सचिन पायलट की बगावत के बाद कांग्रेस राजस्थान में सरकार बचाने में जुटी है. कांग्रेस ने 109 विधायकों के समर्थन पत्र का दावा किया है. कांग्रेस ने विधायक दल की आज होने वाली बैठक के लिए व्हिप जारी किया है. इस बैठक में जो शामिल नहीं होगा, उसके खिलाफ अनुशासनात्म कार्रवाई की जाएगी.

रात ढाई बजे हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस

  1. सरकार पर गहराए संकट को देखते हुए कांग्रेस को जयपुर में बीती रात ढाई बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ी.
  2. दिल्ली से जयपुर भेजे गए कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन और राज्य कांग्रेस प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 109 विधायकों के समर्थन पत्र का दावा किया.
  3. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोक ने आज सुबह साढ़े 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है.सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे.
  4. कांग्रेस ने सख्त रुख अपनाते हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए व्हिप जारी किया है.राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा है कि जो बैठक में नहीं आएगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.
  5. राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अपने आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप में दावा किया कि गहलोत सरकार अल्पमत में है.सचिन पायलट ने कांग्रेस के 30 विधायकों के समर्थन का दावा भी किया.
  6. वहीं, राहुल गांधी के दफ्तर ने सचिन पायलट से फोन पर बातचीत का दावा किया और मामला जल्द सुलझा लेने की उम्मीद जताई है.

इस पूरे में मामले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर सचिन पायलट से हमदर्दी जताई और गहलोत पर निशाना साधा. सिंधिया ने लिखा कि मेरे पुराने सहयोगी सचिन पायलट को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दरकिनार कर सता रहे हैं.

news courtesy: zee news
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com