Breaking News

दिवाली पर मुश्किलों भरा होगा रेल का सफर, इस ट्रेन की सीटें अभी से फुल

लखनऊ। दक्षिण भारत के कोचुवेली रेलवे स्टेशन से लखनऊ आने वाली 02512 राप्तीसागर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में दीपावली के त्योहार पर सीटें अभी से फुल हो गई हैं, जबकि दिल्ली से लखनऊ आने आने वाली ट्रेनों में सीटें अभी खाली हैं। इस बार दीपावली का त्योहार चार नवम्बर को है।

रेल आरक्षण व्यवस्था के अनुसार,लखनऊ होकर चलने वाली 02512 कोचुवेली-गोरखपुर राप्तीसागर स्पेशल ट्रेन में दीपावली के त्योहार पर सीटें फुल हो गई हैं। इस स्पेशल ट्रेन के स्लीपर में 27 और 31 अक्टूबर के साथ अब दो नवम्बर को वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं, जबकि एसी थर्ड में 31 अक्टूबर को वेटिंग है। इसी तरह से लखनऊ होकर चलने वाली 05016 यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में 27 अक्टूबर को वेटिंग 105 के ऊपर पहुंच गई है। इसलिए यात्रियों के सामने दक्षिण भारत से आने के लिए अब तत्काल या अतिरिक्त ट्रेनों का ही सहारा है।

इसके अलावा दीपावली के त्योहार पर दिल्ली से लखनऊ आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस जैसी स्पेशल ट्रेनों में सीटें अभी खाली हैं, जबकि कैफियात एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस और गोरखधाम एक्सप्रेस जैसी स्पेशल ट्रेनों में वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं। लखनऊ मेल में दो नवम्बर को करीब 80 प्रतिशत सीटें बुक हो गई हैं। कोरोना के कारण पिछले साल दीपावली पर फेस्टिवल स्पेशल और क्लोन स्पेशल ट्रेनें खाली दौड़ रहीं थीं, जबकि इस बार दक्षिण भारत और मुम्बई की ट्रेनों में अभी से वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं।