Thursday , December 12 2019
Home / देश जागरण / कश्मीर में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी प्रसपा

कश्मीर में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी प्रसपा

 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद अब शिवपाल यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) लोहिया जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी। इस मंदिर में देवी देवताओं के क्रांतिकारियों की मूर्तियां और तस्वीरें लगाई जाएंगी।

प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने बताया कि जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।
जम्मू-कश्मीर में प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुरेंद्र सिंह पुलवामा से प्रसपा के बैनर तले चुनाव भी लड़ चुके हैं। मिश्रा ने बताया कि 6 अगस्त में मैं खुद जम्मू के दौरे पर जा रहा हूं।

दीपक मिश्रा के मुताबिक, इस मंदिर का डिजाइन तेलंगाना के प्रसिद्ध वास्तुकार जमाल दरविश ने तैयार किया है, और मंदिर निर्माण के निर्माण की पूरी कार्ययोजना भी तैयार हो गई है। इस भारत माता मंदिर में देवी देवताओं के अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका निभाने वाले देश के महान क्रांतिकारियों की मूर्तियां और तस्वीरें भी लगाई जाएंगी। इनमें अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खां, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण आदि प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि घाटी में हालात सामान्य होने पर जमीन की रजिस्ट्री कराई जाएगी।

Loading...

Check Also

काशी के मंदिरों में दुराचारियों के प्रवेश पर रोक

  वाराणसी। देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं को देख बुधवार को बाबा विश्वनाथ …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com