Tuesday , February 25 2020
Home / राजनीति/चुनाव / पोस्टर वार : जदयू ने लालू को बताया ठग्स ऑफ बिहार, जवाब में राजद ने कहा…

पोस्टर वार : जदयू ने लालू को बताया ठग्स ऑफ बिहार, जवाब में राजद ने कहा…

 

पटना। दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अब बिहार विधानसभा चुनाव का अखाड़ा सजने लगा है। पिछले दो महीनों से राजधानी पटना की सड़कों पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच चल रहा पोस्टरवार अब और अधिक आक्रामक और तीखा होने लगा है। इन पोस्टरों पर लिखे जाने वाले शब्द भले ही राजनीतिक दलों को चुभ रही होंगे लेकिन इससे आम जनता का भरपूर मनोरंजन हो रहा है।

बुधवार को पटना में जदयू और राजद द्वारा पोस्टर लगाए गए। जदयू की ओर से लगाए गए पोस्टर में लालू यादव को ठग्स ऑफ बिहार बताया गया तो राजद ने इसके जवाब में कहा कि सरकार शिकारी है।

राजद की तरफ से मंगलवार को नीतीश सरकार के खिलाफ दो पोस्टर जारी किए जाने के बाद अब जदयू ने अपने नए पोस्टर से पलटवार किया है। जदयू की तरफ से राजधानी में लालू परिवार के खिलाफ एक नया पोस्टर लगाया गया है। इस पोस्टर में लालू परिवार को ठग ऑफ़ बिहार का नाम दिया गया है।

नया पोस्टर बिल्कुल बॉलीवुड अंदाज में है। जिसमें लालू यादव को सबसे ऊपर जगह दी गई है। पोस्टर में बताया गया है कि लारा फिल्म्स की तरफ से ठग्स ऑफ बिहार मूवी आ रही है। फ़िल्म रील की पट्टियों पर राजद शासनकाल के हालात को दर्शाया गया है। साथ ही साथ जरा याद करो वह कहानी पुरानी का स्लोगन भी दिया गया है। इससे पहले राजद की तरफ से मंगलवार को नीतीश सरकार के खिलाफ जो पोस्टर जारी किया गया था, उसमें बिहार को तीर से छलनी दिखाया गया था।

 

राजद के पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आराम से कुर्सी पर बैठा हुआ और बिहार को लहूलुहान दिखाया गया था। हालांकि इस पोस्टरबाजी में बिहार की लगभग सभी प्रमुख पार्टियां शामिल हैं लेकिन हाल के दिनों में इस पोस्टर युद्ध का मुख्य मुकाबला जदयू और राजद के बीच ही चल रहा है। पिछले दिनों कांग्रेस ने भी जदयू और भाजपा के खिलाफ पोस्टर जारी किए थे। फिलहाल राज्य में वामदलों के साथ-साथ लोजपा, रालोसपा और हम जैसी पार्टियां इस पोस्टर वार से अलग हैं।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

मोदी-ट्रम्प का साझा बयान : पाकिस्तान पर आतंकवाद खत्म करने के लिए दबाव बनाएंगे

  अमेरिका से तीन अरब डॉलर के सैन्य उपकरण खरीदने का करार नई दिल्ली। प्रधानमंत्री …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com