Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी चाहते हैं कि शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में भारत ग्‍लोबल रैंकिंग में पहुंचे टॉप पर

सीएम योगी ने कहा पीएम मोदी चाहते हैं कि शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में भारत ग्‍लोबल रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे। इसके लिए शोध पर फोकस करना होगा। उन्होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा के क्षेत्र की चुनौतियों के लिए हमें खुद को तैयार रखना होगा। गोरखपुर स्थित महायोगी गोरखनाथ विश्‍वविद्यालय के पहले स्‍थापना दिवस समारोह को सम्‍बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि एक वर्ष की अपनी यात्रा के दौरान महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय ने अपने संस्थापकों के भावनाओं के अनुरूप विश्वविद्यालय के निर्माण को जो एक नई गति दी वह अत्यंत सराहनीय है।

उन्‍होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने एक बेहतर शुरूआत की है। यहां शिक्षा के साथ स्वास्थ्य पर काम हो रहा है। छात्रों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि अच्छी शुरुआत के लिए खुद को तैयार करें। सीएम योगी ने कहा कि काम की शुरुआत कैसे करनी है, अगर हम इसमें थोड़ी बुद्धि और विवेक लगा लें तो अपने आप ही उसके परिणाम लक्षित होंगे। हम जब जीवन में किसी लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर अग्रसर होते हैं तो हमेशा हमारे सामने कुछ चिंताएं होती हैं। हम परिणाम की चिंता कार्य के शुरुआत होने के पहले ही करने लगते हैं। यही हमारी सबसे बड़ी कठिनाई होती है। फल की चिंता किए बगैर हमें कर्म करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अगर जीवन में सफलता की ओर अग्रसर होना है तो हमारा प्रयास कार्य की अच्छी शुरुआत की होनी चाहिए। पूरी ईमानदारी और तन्मयता के साथ कार्य के साथ जुड़ते हुए अच्छी शुरुआत करेंगे तो दुनिया की कोई ताकत आपको सफलता की ऊंचाई तक पहुंचने से नहीं रोक सकती। महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन 28 अगस्त 2021 को तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था।