Saturday , February 29 2020
Home / कारोबार / पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी उछाल, जानिए आपके शहर में क्‍या है कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी उछाल, जानिए आपके शहर में क्‍या है कीमत

 

 

नई दिल्‍ली। सऊदी तेल कंपनी अरामको पर हमले के बाद तेल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमत में उबाल की वजह से बुधवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्‍त बढ़ोतरी देखने को मिली।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार दिल्‍ली में पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 72.42 रुपये और डीजल 24 पैसे की तेजी के साथ 65.82 रुपये पर पहुंच गया। ये छह जुलाई के बाद की सबसे बड़ी तेजी है जब टैक्‍स में दो रुपये की बढ़ोतरी की वजह से अचानक दाम बढ़ गए थे। इस बढ़ोतरी के साथ ही पेट्रोल-डीजल दो महीने के उच्‍चतम स्‍तर पर है।

इसी तरह देश के अन्‍य महानगरों में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे की बढ़त के साथ कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 75.14 रुपये, 78.10 रुपये और 75.27 रुपये प्रति लीटर के भाव में ग्राहकों को मिल रहा है। वहीं, डीजल 25 पैसे की तेजी के साथ 68.23 रुपये, 69.04 रुपये और 69.58 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

10 डॉलर प्रति बैरल बढ़ सकता है कच्‍चा तेल

जानकारों की मानें तो कच्‍चे तेल (क्रूड ऑयल) की कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 10 डॉलर प्रति बैरल तक बढ़ सकती है। आज सुबह ब्रेंट क्रूड नरमी के साथ 63.40 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 58.96 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

भड़काऊ भाषण : सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के खिलाफ एफआईआर के लिए दिल्ली HC में याचिका

    नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मनीष सिसोदिया, वारिस …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com