Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईटीआई के सीएमडी का पदभार ग्रहण करने पर पूर्वांचल वासियों ने राजेश राय को दी बधाई

लखनऊ, 22 फरवरी। गाजीपुर जिले के ग्राम पाली के ईमानदार छवि वाले राजेश राय को पीएसयू इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आईटीआई लिमिटेड) के अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक (सीएमडी) के रूप में नियुक्त किये जाने पर पूर्वांचल समाज और भूमिहार समाज के साथ ही गाजीपुर के लोगों ने बधाई दी है। इसके साथ ही अपेक्षा की है, की राय समाज व जिले का नाम पूरे विश्व में रोशन करेंगे।

बुधवार को सुबह भूमिहार समाज ने लखनऊ में बैठक कर राजेश राय को बधाई दी और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। उस बैठक में भाजपा नेता राजेश राय ने कहा कि हमारे राशि नाम ने सिर्फ समाज का नाम ही नहीं पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। वे बचपन से ही मेधावी रहे हैं। नि:संदेह वे और आगे जाएंगे। वहीं दिल्ली से आये और एमटीएनएल से सेवा निवृत व समाजसेवी वीरेन्द्र कुमार राय ने बधाई देते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। गाजीपुर के शेरपुर गांव के निवासी डीएवीपी में कार्यरत गोपाल राय ने भी बधाई दी। रेवतीपुर गांव निवासी सावित्री टेलीकाम के सीएमडी रविशंकर राय ने भी बधाई देते हुए कहा कि वे निश्चय ही गाजीपुर जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। इसके साथ ही सैकड़ों की संख्या में लोगों ने बधाई संदेश भेजा है।

भारत सरकार द्वारा महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक राजेश राय को आईटीआई हैदराबाद का सीएमडी नियुक्त किया है। वे गाजीपुर जिले के पाली गांव के मूल निवासी हैं। उन्होंने मंगलवार को आईटीआई के सीएमडी का पदभार ग्रहण किया। राजेश राय अत्यंत मृदुभाषी,सहज सरल ,ईमानदार छवि और विनम्र व्यक्तित्व के धनी राजेश जी ने पूर्वांचल के साथ साथ हमारे समाज का भी मान सम्मान बढ़ाया है ।

आईटीआई लिमिटेड 1948 में एक विभागीय कारखाने के रूप में एक पीएसयू में दूरसंचार प्रौद्योगिकी खंड की स्थापना की। कंपनी के पास बैंगलोर, नैनी, रायबरेली, मनकापुर और पलक्कड़ में निर्माण सुविधाएं हैं, साथ ही बैंगलोर में एक आर एंड डी सेंटर और भारत में 25 मार्केटिंग, सेवा और वरीयता (एमएसपी) केंद्र हैं, जो बैंगलोर, भुवनेश्वर, चेन्नई, सिकंदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और देश भर में 17 अन्य स्थान पर स्थित हैं।