Home / दुनिया जागरण / हमारा अगला अजेंडा PoK(पाक अधिकृत कश्मीर):केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

हमारा अगला अजेंडा PoK(पाक अधिकृत कश्मीर):केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

मोदी सरकार का अब अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को भारत में मिलाना है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और ‘हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है’।

 

जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, ”यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिम्हा राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक स्वीकार्य रुख है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बाद अब सरकार ने अपनी नीति बदल ली और पाकिस्तान को बैकफुट पर डालने के लिए पीओके के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है।

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने पर पाकिस्तान की ओर से शुरू किये गए दुष्प्रचार अभियान पर सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। उन्होंने कहा, ”कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं। जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर ”खुश है।

इससे पहले भी जितेंद्र सिंह ने कहा था कि ”हम दुआ करें कि हम पीओके का देश में एकीकरण होता हुआ और लोगों को बेरोक-टोक मुजफ्फराबाद (पीओके की राजधानी) जाते देखें।”

Loading...

Check Also

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कसा तंज, बताया- रोहित शर्मा और एमएस धोनी की वजह से…

नई दिल्ली। भारतीय राजनीति और क्रिकेट के विषय पर खुलकर अपनी बात रखने वाले पूर्व …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com