Top
Pradesh Jagran

लगातार इंटरनेट पर लोकप्रिय हो रहा हैं ऑनलाइन कैसिनी गेम

लगातार इंटरनेट पर लोकप्रिय हो रहा हैं ऑनलाइन कैसिनी गेम
X

लॉकडाउन की अवधि में इंटरनेट के यूज़ में 5 गुना की बढ़ोतरी हुई। लॉकडाउन के कारण सभी बाहरी गतिविधयों पर रोक लगा दी गई थी। इसीलिए लोगों ने टीवी, इंटरनेट के माध्यम से अपना समय व्यतीत किया। इस दौरान इंडिया में इंटरनेट पर ऑनलाइन कैसिनो रियल कैश गेम ने काफी लोकप्रियता हासिल की। भारत में ऑनलाइन प्रो इंडियन कैसिनो गेम वेबसाइट लोगों के बीच लगातार लोकप्रिये होती जा रही है।

इस खेल को विशेष रूप से युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इस खेल के माध्यम से हजारों लोग प्रतिदिन कई घंटे अपने दोस्तों के साथ संवाद कायम रख पा रहें हैं। कैसीनो गेम को लाइव मल्टीप्लेयर गेमिंट फॉर्मेट के माध्यम से लोगों को एक-दूसरे से जोडऩे के लिए बनाया गया है। इस खेल को बनाते समय कानूनी पक्ष का भी ध्यान रखा गया है।

प्रो इंडियन कैसिनो गेम की विशेषयता ये है कि यह सामाजिक है। एक मंचीय खेल के स्थान पर यह खेल देश के किसी भी क्षेत्र से छह लोगों को एकसाथ बैठकर अपने आभासी मंच के माध्यम से खेलने की सुविधा प्रदान करता है। इस खेल के माध्मय से एक साथ कई लोग कई घंटे तक अपना समय बिता सकते हैं।

अभी देश में कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां और सिनेमाघर जादा तर बंद चल रहें हैं। लोग घर ही किसी न किसी माध्यम से अपना समय बिता रहे हैं। इसी को देखते हुए इंटरनेट पर कैसिनो गेम लोगों के लिए समय बिताने का अच्छा विकल्प बनता जा रहा है। इस गेम के माध्यम से चाहे तो आप घर बैठे पैसा भी कमा सकते हैं। इसके अंदर ऑनलाइन कैसिनो का भी ऑप्शन दिया गया है। जिसके चलते लोगों में इस गेम का अच्छा खासा क्रेज बना हुआ है।

Next Story
Share it