Breaking News
Donate Now

अब अमेरिका TikTok समेत कई चाइनीज ऐप पर करने जा रहा है ये बड़ी कार्यवाही

चीन को भारत से पंगा लेना महंगा रहा है। दरअसल अब दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका भी भारत की राह पर चलता नजर आ रहा है। चीन को सबक सिखाने के लिए अमेरिका भी टिक टॉक समेत चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रहा है। इससे पहले चीन को सबक सिखाने के लिए पिछले दिनों भारत सरकार ने TikTok समेत 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार देर रात इस संबंध में ऐलान किया। पोम्पियो ने कहा कि हम निश्चित रूप से चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं। भारत में टिक टॉक बैन होने से चीनी कंपनी को करीब 6 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।

पिछले दिनों भारत सरकार ने TikTok समेत 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था। इसके बाद चाइनीज कंपनियों की तरफ से सरकार से अपील की जा रही है कि वे भारतीय यूजर्स का डेटा चाइनीज सरकार के साथ शेयर नहीं कर रही थीं। टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने भारत सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा कि चाइनीज सरकार ने कभी भी यूजर्स के डेटा की मांग नहीं की है।

आश्‍चर्य वाली बात यह है कि टिकटॉक को भले ही भारत में हाल फिलहाल में बैन किया गया गया है, लेकिन चीन में यह बहुत पहले से बैन है।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com