Breaking News
Donate Now

अब इस कारोबार में Amazon की एंट्री, घर बैठे मिलेगी ये सुविधा

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon इंडिया अब ऑनलाइन मेडिसिन सेग्मेंट में भी उतर चुकी है और इसने ऐमजॉन फार्मेसी लॉन्च (Amazon India launches online pharmacy) भी कर दी है। कंपनी की प्लानिंग है कि शुरुआती दौर में इस सेवा को पायलट प्रोजेक्ट की तरह चलाया जाएगा और इसकी शुरुआत के लिए कंपनी बेंगलुरु को चुना है, जिसे आने वाले वक्त में देश के बाकी शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा।

दरअसल, कोरोना काल में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और अधिक से अधिक सामान ऑनलाइन ही खरीद रहे हैं।

amazon

कोरोना के चलते पिछले कुछ महीनों में ऑनलाइन मेडिसिन के बाजार में काफी तेजी देखी गई है। लोग ऑनलाइन कंसल्टेशन ले रहे हैं, ट्रीटमेंट को लेकर भी ऑनलाइन सलाह ली जा रही है। मेडिकल टेस्ट और दवाओं के लिए भी लोग ऑनलाइन माध्याम को ही तरजीह से रहे हैं। प्रैक्टो, नेटमेड्स, 1mg, फार्मईजी और मेडलाइफ जैसे स्टार्टअप्स के पास ऑनलाइन सेवाओं की मांग तेजी से बढ़ी है।

इस संबंध में ऐमजॉन के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी अपने सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। अभी हम बेंगलुरु में ऐमजॉन फार्मेसी लॉन्च कर रहे हैं, जिससे ग्राहक प्रिस्क्रिप्शन आधारित दवाओं को घर बैठे ही ऑर्डर कर सकें। इस सर्विस के तहत उन्हें दवाएं, बेसिक हेल्थ डिवाइसेज और आयुर्वेद मेडिकेशन सर्टिफाइड सेलर्स के जरिए उपलब्ध कराए जाएंगे। कोरोना काल में यह सेवा ग्राहकों के लिए बेहद मददगार होगी।

error: Content is protected !!