Breaking News

निर्भया केस : दोषी अक्षय की क्यूरेटिव याचिका पर 30 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। निर्भया के दोषी अक्षय की फांसी की सजा को चुनौती देने वाली क्यूरेटिव याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 30 जनवरी को सुनवाई करेगा। जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगा। इस बेंच के अन्य सदस्य हैं जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस आरएफ नरीमन, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण।

पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को एक फरवरी को फांसी देने के लिए 17 जनवरी को डेथ वारंट जारी किया था। आज सुबह सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश की वह याचिका खारिज कर दी थी जिसमें उसने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किये जाने को चुनौती दी थी। मुकेश की इस याचिका पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी फैसलों को राष्ट्रपति के पास फैसले के लिए भेजा था।

कोर्ट ने कहा कि वे सभी दस्तावेज हमने खुद देखे। याचिकाकर्ता के इस आरोप में कोई दम नहीं है कि राष्ट्रपति के पास सभी तथ्य नहीं भेजे गए थे। कोर्ट ने कहा कि दोषी याचिकाकर्ता के साथ जेल में हुए दुर्व्यवहार का आरोप दया याचिका रद्द करने की समीक्षा करने का आधार नहीं हो सकता है। कोर्ट ने कहा कि जल्द फैसला लेने का मतलब ये नहीं है कि दया याचिका के तथ्यों पर गौर नहीं किया गया।