Top
Pradesh Jagran

NIA ने तहरीक-ए-हुर्रियत के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया

NIA ने तहरीक-ए-हुर्रियत के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया
X

201607122156433036_Syed-Ali-Shah-Geelani-on-burhan-vani_SECVPFश्रीनगर : अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी की तहरीक-ए-हुर्रियत पार्टी के तीन नेताओं को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम द्वारा श्रीनगर में गिरफ्तार किये जाने का मामला सामने आया है. गिरफ्तार किए गए हुर्रियत नेताओं में गिलानी का पीआरओ अयाज अकबर, दामाद अल्ताफ फंटूश और मेहराजदिन कलवल शामिल है. तहरीक-ए-हुर्रियत ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है, हालांकि गिलानी के करीबियों की गिरफ्तारी का कारण नहीं बताया गया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक टीवी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन कर कश्मीर में पत्थरबाजी और अशांति के लिए पाकिस्तानी फंडिंग का खुलासा किया था. जिसमें पहली बार कैमरे पर अलगाववादी नेताओं पाकिस्तान से रुपए लेकर घाटी में माहौल खराब करने की बात कुबूली थी. इसके बाद केंद्र सरकार ने एनआईए को इसकी जांच के आदेश दिए थे. इसके बाद एनआईए ने इसी माह इन तीनों अलगाववादी नेताओं के घर छापा मारा था.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लगातार बिगड़ते माहौल के पीछे इन अलगाववादी नेताओं का ही हाथ रहता है. अलगाववादी नेताओं को लगातार उनके पाकिस्तानी आकाओं से मदद मिलती है और वह यहां कश्मीरी लड़कों को भड़काते हैं. इससे पढ़ने -लिखने की उम्र में ये युवा किताबों के बजाय पत्थर उठा लेते है. इनका मकसद हंगामा करने के अलावा आतंकियों से मुठभेड़ कर रहे सुरक्षा बलों के बीच बाधा खड़ी कर उन्हें फरार कराने में मदद दिलाना भी होता है.

Next Story
Share it