Top
Pradesh Jagran

विधायक बेबी कुमारी का आरोप, मुकेश सहनी ने 3 करोड़ में बेच दी बोचहां की सीट

विधायक बेबी कुमारी का आरोप, मुकेश सहनी ने 3 करोड़ में बेच दी बोचहां की सीट
X

पटना। पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय जीतकर भी पांच वर्षों तक भाजपा को बिना शर्त समर्थन करने वाली महादलित महिला विधायक बेबी कुमारी शुक्रवार को संवाददाता सम्मलेन में फूट-फूटकर रोयीं। बेबी कुमारी ने कहा कि भाजपा ने आखिरी वक्त तक उन्हें धोखे में रखकर उनके राजनीतिक जीवन को समाप्त करने की साजिश रची है। बेबी कुमारी अब मुजफ्फरपुर के बोचहां सीट से लोजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी। महिला विधायक ने कहा कि वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी ने तीन करोड़ रूपये लेकर मुसाफिर सहनी से यह सीट बेच दी है।

बेबी कुमारी मुजफ्फरपुर के बोचहां से निर्दलीय विधायक और प्रदेश भाजपा की उपाध्यक्ष हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरकर राजद के दिग्गज नेता रमई राम को 25 हजार से भी अधिक मतों से परास्त कर दिया था। जीतने के बाद वो भाजपा का समर्थन करने लगीं। बेबी कुमारी ने पांच साल तक भाजपा को बिना शर्त समर्थन दिया। भाजपा ने उन्हें प्रदेश कमेटी में उपाध्यक्ष बनाया था। लेकिन आखिरी वक्त में इनका टिकट काट दिया। भाजपा ने बोचहां सीट अपनी सहयोगी पार्टी वीआईपी को दे दी है। मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी ने उस सीट से मुसाफिर पासवान को मैदान में उतारा है।

बेबी कुमारी ने शुक्रवार को भाजपा से इस्तीफा देकर लोजपा से चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि आखिरी वक्त तक भाजपा के नेताओं ने उन्हें धोखे में रखा। भाजपा के बड़े नेता लगातार कहते रहे कि उन्हें टिकट दिया जायेगा लेकिन आखिरी वक्त में उनकी सीट को ही दूसरी पार्टी के जिम्मे कर दिया गया। फिर उन्हें कहा गया कि विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी पार्टी से उन्हें टिकट दिलाया जायेगा। लेकिन आखिरकार मामला लटकाने के बाद वीआईपी पार्टी ने दूसरे प्रत्याशी को टिकट दे दिया। विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि उनसे भी पैसे की मांग की गई थी लेकिन वह पैसे नहीं दे पायीं। इसके बाद मुकेश सहनी ने उनसे कहा कि उनकी जाति का कोई वोट ही नहीं है और मुसाफिर पासवान को टिकट दे दिया।

Next Story
Share it