Breaking News
Donate Now

एक रिपोर्ट में बड़ा दावा- TikTok में निवेश कर सकते हैं मुकेश अंबानी

शार्ट वीडियो आधारित ऐप TikTok में निवेश करने के लिए भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी विचार कर रहे हैं. एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है. हालांकि बताया जा रहा है कि यह बातचीत अभी बेहद शुरुआती दौर में है और रिलायंस समूह अभी निवेश की संभावनाओं पर विचार कर रहा है.

भारत में पाबंदी के बाद ByteDance की स्वामित्व वाली कंपनी TikTok को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. हालांकि अभी निवेश को लेकर रिलायंस और ByteDance की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

भारत में बैन है TikTok

गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद भारत में 59 चीनी ऐप्लीकेशन को बैन कर दिया गया था. भारत ने अपने फैसले के पीछे संप्रभुता, सुरक्षा और निजता का हवाला देते हुए बैन की बात कही थी. गौरतलब है कि TikTok पर चीन की सरकार के साथ यूजर के डाटा शेयर करने का आरोप कई मुल्क लगाते रहे हैं.

टिकटॉक के अलावा यूसी ब्राउजर, शेयर इट, हैलो, लाइक, कैम स्कैनर, शीन क्वाई भी बैन कर दिया गया है. बायडू मैप, केवाई, डीयू बैटरी स्कैनर भी बैन हो गया है. बता दें कि सरकार ने इन चीनी एप्स पर आईटी एक्ट 2000 के तहत बैन लगाया है.

अमेरिका में ट्विटर और चीनी वीडियो शेयरिंग ऐप टिक-टॉक का विलय हो सकता है. डो-जोंस की एक रिपोर्ट में कहा गया है आपसी विलय के लिए दोनों में बातचीत चल रही है और संभव है यह सौदा हो जाए. डो-जोंस ने कहा है कि सौदे पर बातचीत हो रही है लेकिन यह पूरी हुई या नहीं इसका पता नहीं चल पाया है.

ट्विटर का कहना है कि चूंकि यह छोटी कंपनी है इसलिए इसे माइक्रोसॉफ्ट या दूसरे संभावित खरीदारों की तरह एंटी ट्रस्ट जांच का सामना नहीं करना पड़ेगा. माइक्रोसॉफ्ट पिछले कई सप्ताह से टिक-टॉक की पैरेंट कंपनी बाइट डांस को खरीदने के लिए सौदेबाजी कर रही है. कहा जा रहा है कि बाइट डांस को खरीदने की होड़ में वह सबसे आगे चल रही है. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने इस संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति से एक सप्ताह पहले बातचीत की थी.

error: Content is protected !!