Breaking News

मैरी कॉम टोक्यो ओलिंपिक से बाहर, जबदस्त मुकाबले के बाद मिली हार

टोक्यो। भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक में आज का दिन एक्शन से भरपूर दिख रहा है, जिसमें भारत को ज्यादातर मुकाबलों में जीत मिली है, लेकिन सबसे बड़ा झटका भारत को बॉक्सिंग में लगा है, जहां 6 बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम अपने अंतिम-16 के मुकाबले में हारकर बाहर हो गई हैं। मैरी को कोलंबिया की इनग्रिट वेलेंसिया ने 3-2 से हराया।

अपना आखिरी ओलंपिक खेल रही मैरीकॉम को अंतिम-16 में हार झेलनी पड़ी है। 3 राउंड के मुकाबले में मैरी को कोलंबिया की इनग्रिट वेलेंसिया ने स्प्लिट डिसीजन में 3-2 से शिकस्त दी। इसके साथ ही 51 किलो वर्ग में भारत की मेडल की उम्मीद खत्म हो गई है।

इस हार के साथ 38 साल की भारतीय दिग्गज के शानदार करियर का एक तरह से अंत हो गया है। ओलिंपिक में अपने मेडल के रंग को बदलने की आखिरी कोशिश में मैरीकॉम को सफलता नहीं मिली, लेकिन इस उम्र में भी उन्होंने कोलंबियाई बॉक्सर को कड़ी टक्कर दी।

इससे पहले दिन की शुरुआत पीवी सिंधु (PV Sindhu) की जीत के साथ हुई। जिस सिलसिले को भारतीय मेंस हॉकी टीम ने भी ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को मात देकर बरकरार रखा। इसके बाद जीत की एक बड़ी बाजी तीरंदाजी में भारत के नाम रही, जहां अतनु दास ने मेंस सिंगल्स में 2 बार के ओलिंपिक चैंपियन को शिकस्त दी। वहीं हेवीवेट कैटेगरी में भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार, जीत के साथ डेब्यू करने में कामयाब रहे। नजरें मनु भाकरपर भी थी जिन्होंने 25 मीटर पिस्टल में अच्छा खेल दिखाया। इसके अलावा आज ओलिंपिक में देश के इकलौते घुड़सवार फवाद मिर्जा भी अपने इवेंट में दम दिखाएंगे।