Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाजपा केन्द्रीय एजेंसियों व काला धन का इस्तेमाल विपक्षी सरकारों को गिराने में कर रही : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा छापेमारी के बढ़ते मामलों को लेकर सोमवार को केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने बंगाल में तैनात केंद्र सरकार के अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू करने की धमकी दी। ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की छात्र शाखा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मेरे पास भी बंगाल में सीबीआई, ईडी और अन्य केंद्रीय अधिकारियों के खिलाफ मामले हैं। इसलिए अगर आप मेरे अधिकारियों को दिल्ली बुलाते हैं, तो मैं भी आपके अधिकारियों को यहां बुलाऊंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में तैनात केंद्र सरकार के कम से कम आठ अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज हैं। ममता ने कहा, “उन्होंने (केंद्र) सीबीआई के जरिए हमारे लोगों को गिरफ्तार किया है। मैं सब नोट कर रही हूं।” ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि टीएमसी बिलकिस बानो मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोलकाता में 48 घंटे लंबा धरना आयोजित करेगी, जिन्हें पहले गुजरात सरकार ने रिहा कर दिया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि केन्द्रीय एजेंसियों तथा ”भारतीय जनता पार्टी के अवैध धन” का इस्तेमाल उन निर्वाचित राज्य सरकारों को गिराने में किया जा रहा है, जो भाजपा विरोधी दल द्वारा चलाई जा रही हैं। बनर्जी ने अगले लोक सभा चुनाव में भाजपा को मात देने का संकल्प लिया। हाल में केंद्रीय एजेंसियों ने हकीम को तलब किया था। इस पर हकीम की गिरफ्तारी की आशंका जताते हुए बनर्जी ने कहा,” अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है, तो वह एक फर्जी मामला होगा केवल उन्हें परेशान करने के लिए।” बनर्जी ने कहा, ”वे तृणमूल नेताओं के पास धन होने की बात कर रहे हैं। भाजपा को महाराष्ट्र की तर्ज पर निर्वाचित सरकारों को गिराने के लिए हजारों करोड़ रुपये कहां से मिल रहे हैं। भाजपा को 2024 के लोक सभा चुनाव में हराना होगा।”