Saturday , April 4 2020
Home / पर्यटन स्थल / मानसून में बनायें इन जगहों पर घूमने का प्लान

मानसून में बनायें इन जगहों पर घूमने का प्लान

पर्यटन डेस्क|

बारिश के मौसम का मज़ा हर कोई लेना चाहता है. बारिश के मौसम में कुछ ऐसी ही जगहों की तलाश करते हैं जहां पर आपको नेचर की ब्यूटी देखने को मिले. इस मौसम में हर जगह पर बारिश की बूंदों के साथ सुंदर नजारे और प्राकर्तिक घटा देखने को मिलती है. खासकर चेरापूंजी में इस तरह के नजारे देखने को मिल जाते है. चेरापूंजी भारत का ऐसा राज्य है जहाँ सबसे ज्यादा बारिश होती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर बारिश का भरपूर मज़ा ले सकते हैं.

लाइव ब्रिज
चेरापूंजी लाइव ब्रिज बायो-इंजीनियरिंग प्रैक्टिस का बेहतरीन नमूना है. यह भारत का इकलौता ऐसा ब्रिज है, जो दो मंजिला बना हुआ है. 3000 फीट पुराने पेड़ों के मुड़ने से नदी के ऊपर बने इस पुल को एक समय में 50 लोग आराम से पार कर सकते हैं.

खूबसूरत झरने और गुफाएं
यहां आपको कावा फॉल्स और वकाबा फॉल्स के अलावा ओर कई झरने देखने को मिलेंगे. इसके अलावा यहां मवासमई और आरवाह गुफा हैं जो आपको रोमांच का अनुभव कराती हैं.

ईको पार्क
मेघालय सरकार द्वारा बनाया गया ईको पार्क चेरापूंजी की खूबसूरती में चार-चांद लगाता है. इस पार्क में लगे आर्चिड फूलों की खूबसूरती देखने के लिए पर्यटक देश-विदेश से आते हैं.

चेरापूंजी, नोहकलिखलि झरना
चेरापूंजी में स्थित यह झरना बेहद खूबसूरत है. इस शांत झरने की खूबसूरती का मजा लेने के लिए हर साल देश-विदेश से कई टूरिस्ट आते है.

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

इस पुलिसवाले ने बचा लिया महाराष्‍ट्र को, नहीं तो तबलीगी जमात वाले मचा सकते थे कोहराम

देश मे कोरोना के फैलाव के लिए कारण बना तबलीगी जमात का निज़ामुद्दीन में हुआ …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com