Top
Pradesh Jagran

सपने में रोने के क्या है संकेत ? जानिए यहाँ

सपने में रोने के क्या है संकेत ? जानिए यहाँ
X

हम सभीजब रात को सोते हैं तो कोई न कोई सपना देखते हैं और स्वप्नशास्त्र हर सपने का कोई संकेत और अर्थ होता है.ऐसे ही अगर आप किसी को या खुद को सपने में रोते हुए देखते हैं तो आपको बताएँगे उसके मायने उसके संकेत।

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक सपने में खुद को रोते हुए देखना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि सपने में खुद को रोते हुए देखने से आने वाले समय में आपके मान-सम्मान में बृद्धि होती है।

सपने में खुद को रोता हुआ देखना - कहते हैं शास्त्रों के अनुसार अगर व्यक्ति सपने में खुद को रोता हुआ देखता है तो इसे अच्छा माना जाता है. वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि सपने में खुद को रोता हुआ देखने से व्यक्ति को असल जिंदगी में मान - सम्मान की प्राप्ति होती है और इसी के साथ ही व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी ठीक होने लगती है. इसी के साथ सपने में सामान्य से अधिक यानि जोर - जोर से चिल्लाकर रोना अच्छा नहीं माना जाता है.

अर्थात सपने में खुद को रोता हुआ देखने से मान सम्मान में वृद्धि होती है या धन लाभ होता है.

सपना दर्शाता है आपकी मानसिक स्थिति

कहते हैं यह व्यक्ति की मानसिक स्थिति को दर्शाता है यानि जब आप असल ​जिंदगी में किसी बात को लेकर परेशान होते हैं और आप समस्या का हल नहीं निकाल पाते हैं तो आप उसका समाधान सपने में ढूंढने लगते हैं और जब वहां भी आपको समाधान नहीं मिलता है तो आपका मन परेशान होकर जोर - जोर से रोने लगता है. इसी के साथ सपने में खुद को रोते हुए देखना सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है क्योंकि इससे असल जिंदगी में मान-सम्मान मिलता है।

Next Story
Share it