Top
Pradesh Jagran

UPPSC PCS 2020 Result:इस बार दिल्ली की संचिता ने किया टॉप,देखिये टॉप-10 की पूरी लिस्ट

UPPSC PCS 2020 Result:इस बार दिल्ली की संचिता ने किया टॉप,देखिये टॉप-10 की पूरी लिस्ट
X

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस 2020 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। यूपीपीएससी पीसीएस 2020 परीक्षा में दिल्ली की संचिता ने किया टॉप है। जबकि टॉप-10 में दिल्ली, हरियाणा, लखनऊ, बलिया, मेरठ, प्रयागराज, गाजियाबाद, ज्योतिबाफूले नगर, गोरखपुर और बाराबंकी के मेधावी छात्रों ने परचम लहराया है।

दिल्ली की संचिता ने क्या टॉप

उत्तर प्रदेश को 476 नए पीसीएस अफसर मिल गए हैं। इसमें दिल्ली की संचिता ने टॉप किया है। मेरिट में दूसरे स्थान पर भी लखनऊ की बेटी शिवांकक्षी दीक्षित ने कब्जा जमाया, जबकि हरियाणा के मोहित रावत तीसरे स्थान पर रहे।

टॉप टेन की मेरिट में करछना, प्रयागराज के ललित कुमार मिश्र को छठवां स्थान मिला है। उनका चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ है। परीक्षा 24 प्रकार के 487 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई थी, लेकिन बाल विकास परियोजना अधिकारी के 11 पदों पर सुयोग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण पद खाली रह गए।

टॉप -10 परीक्षार्थियों के नाम-

1. संचिता (नई दिल्ली)

2. शिवाक्षी दीक्षित (लखनऊ)

3. मोहिर रावत ( हरियाणा)

4. शिशिर कुमार सिंह (बलिया)

5. उदित पनवार (मेरठ)

6. ललित कुमार मिश्रा (प्रयागराज)

7. प्रतीक्षा सिंह सिंह (गाजियाबाद)

8. महीमा (अमरोहा)

9. सुधांशु नायक (गोरखपुर)

10. नेहा मिश्रा (बाराबंकी)

रिकॉर्ड समय में पूरी हुई भर्ती

आयोग ने यह भर्ती रिकार्ड समय में पूरी की है। परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट और कार्यालय के सूचना बोर्ड पर उपलब्ध है। पीसीएस-2020 की प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल 11 अक्तूबर को आयोजित की गई थी। आयोग ने छह माह में परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम जारी दिया। यह एक रिकार्ड है।

आयोग के इतिहास में पहली बार इतने कम समय में पीसीएस परीक्षा पूरी हुई है। आयोग ने एक से आठ अप्रैल तक इंटरव्यू कराए थे। इससे पूर्व 20 मार्च को मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था, सिजमें 845 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल घोषित किया गया था। इंटरव्यू में 43 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

Next Story
Share it