Top
Pradesh Jagran

बाराबंकी में हनुमान मंदिर के पुजारी की धारदार हथियार से हत्या

बाराबंकी में हनुमान मंदिर के पुजारी की धारदार हथियार से हत्या
X

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के खमोली गांव में स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी की मंगलवार की देर रात धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। बुधवार की सुबह उनका शव मंदिर के सामने चारपाई पर खून से लथपथ मिला। मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने शव देखा तो चीख पड़े। कुछ ही देर में घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई। वारदात की जानकारी होते ही आनन फानन पुलिस पहुंच गई। घटनास्थल पर कुछ दूरी पर शराब की शीशियां व गिलास मिले। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने भी मामले की जानकारी की। हत्यारों की धरपकड़ के लिए तीन टीमें बनाई गई।

टिकैतनगर थाना क्षेत्र के खमौली गांव स्थित हनुमान मंदिर में बुधवार की सुबह दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु पुजारी का खून से सना तो देखकर चीख पड़े। मंदिर के ठीक सामने चारपाई पर 70 वर्षीय पुजारी सुरेश चंद्र चौहान पुत्र रामसमुझ निवासी ग्राम भुड़े हरि सुमेरगंज थाना रामसनेहीघाट का शव पड़ा था। उनके सिर पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि हत्यारों ने उनकी आंखें भी निकाल ली है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई।

ग्रामीणों ने हत्या की सूचना पुलिस को दी तो हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में मौके पर कोतवाल नारद मुनि सिंह दल बल के साथ पहुंच गए। शव को कब्जे में लेकर लोगों से पूछताछ की।

पुलिस ने आसपास तलाशी शुरू कराई तो घटनास्थल से कुछ दूरी पर खेत में देसी शराब की दो शीशियां और तीन गिलास पड़े मिले। जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मौके पर तीन गिलास मिलने से पुलिस को अंदेशा है कि हत्यारों की संख्या तीन रही होगी।

ग्रामीणों ने बताया कि नियामतियापुर गांव निवासी परमात्मा के यहां पुजारी सुरेशचंद्र चौहान दावत में गए थे। रात करीब 8 बजे मंदिर पर लौटे। हनुमान जी की पूजा अर्चना की और मंदिर के बाहर चारपाई बिछाकर सो गए थे। ग्रामीणों ने बताया कि पुजारी सुरेश चंद्र पिछले 4 साल से मंदिर पर आकर रहने लगे थे। वहीं पर रहते हो और पूजा पाठ करते।

हत्यारों ने पुजारी की हत्या के बाद पुजारी के कमरे और मंदिर की तलाशी ली। लोगों का कहना है कि चोर दानपात्र से करीब 6 हजार रुपए और साइकिल ले गए हैं। लोगों ने

घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद भी पहुंचे। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि हत्यारों की शिनाख्त और उनकी धरपकड़ के लिए तीन टीमें बनाई गई है। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story
Share it