Top
Pradesh Jagran

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अतीक अहमद के बेटे उमर की अग्रिम ज़मानत याचिका, 2019 से है फरार

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अतीक अहमद के बेटे उमर की अग्रिम ज़मानत याचिका, 2019 से है फरार
X

माफिया अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर की अग्रिम ज़मानत याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खरिज कर दी है. उमर ने सीबीआई की गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि 23 जुलाई 2019 में गैर ज़मानती वारंट जारी हुआ, जांच एजेंसी आपको पकड़ने में नाकाम हैं और आप हमारे पास अग्रिम ज़मानत की याचिका लेकर आए हैं, याचिका खारिज.

उमर ने सीबीआई की गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. उमर पर सीबीआई ने दो लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है. कुछ महीने पहले उसकी फोटो सीबीआई ने पूरे शहर में चस्पा की थी. प्रदेश की देवरिया जेल में 2018 में अतीक अहमद बंद था. उस दौरान अतीक के गुर्गों ने रीयल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का अपहरण कर लिया था.

मोहित को उसी की गाड़ी से देवरिया जेल ले जाया गाया. इसके बाद अतीक ने मोहित की पिटाई करवाई और उसकी दो कंपनियों को जबरन अपने गुर्गों के नाम करवा लिया था. इसके बाद मोहित ने उमर पर धमकी और जबरन कंपनी ट्रांसफर कराने का आरोप लगाते हुए लखनऊ के कृष्णानगर थाने में केस दर्ज कराया था. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने 12 जून 2019 को अतीक अहमद समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. उसी समय से उमर फरार चल रहा है.

Next Story
Share it