Top
Pradesh Jagran

सराहनीय कदम:सोशल मीडिया पर एक गुहार और ये नेता है आपकी मदद को तैयार

सराहनीय कदम:सोशल मीडिया पर एक गुहार और ये नेता है आपकी मदद को तैयार
X

एक तरफ जहाँ कोरोना बेहद तेज़ रफ़्तार में अपने पाँव पसार रहा है और संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है साथ ही लोग ऑक्सीजन और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सोशल मीडिया गुहार लगा रहे हैं तो दूसरी ओर जरूरतमंदों की मदद के लिए कई मददगार लोग आगे भी आ रहे हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं या कहें योद्धा हैं श्रीनिवास बी वी. जो लगातार अपने सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और जरूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहे हैं.

ऐसे कर रहे मदद

सोशल मीडिया पर एक ट्वीट पर फ़ौरन सुविधाएं मुहैया करने के लिए तत्पर श्रीनिवास ने अरुण कुमार सिंह (ट्विटर यूज़र) को प्लाज़्मा दिलवाई।अरुण ने अपने ट्विटर पर लिखा।

जवाब में थोड़ी देर बाद श्रीनिवास ने लिखा...

यही नहीं श्रीनिवास ने तब नहीं शांत बैठे जब तक अरुण को प्लाज़्मा नहीं मिल गया. और कुछ घंटों अरुण को प्लाज़्मा मिला और ट्वीट पर जवाब आया....

आप अगर श्रीनिवास का ट्विटर टाइमलाइन देखेंगे तो आपको पिछले कुछ दिनों में सिर्फ लोगों जरुरत और उसे पूरा करने के ही ट्वीट दिखेंगे। इस समय श्रीनिवास आमजन के लिए एक मसीहा

से कम नहीं है.

यही नहीं लोग उनकी इस मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं.और एक दुसरे को उनके बारे में बता रहे हैं.सोशल मीडिया पर लोग उनकी मदद का आभार भी जता रहे हैं. चाहें किसी को सरकारी अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा हो या फिर दवा की किल्लत, हर कोई उन्हें टैग कर मदद मांग रहा है. श्रीनिवास कोशिश कर रहे हैं कि वो ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद कर पाएं. वो ये मदद SOSIYC के जरिए कर रहे हैं.

रायपुर तक पहुंचाई मदद

शाहबाज खान नाम के एक यूजर ने 17 अप्रैल को रायपुर(छत्तीसगढ़) से मदद की गुहार लगायी। शाहबाज ने एक कोविड मरीज के लिए हॉस्पिटल और बेड की व्यवस्था की बात कही.ट्विटर पर देखते ही श्रीनिवास ने कुछ देर जवाब में लिखा बेड और दवाएं सब अरेंज हो गयीं है.


कौन हैं श्रीनिवास

श्रीनिवास कांग्रेस ने युवा नेता है.वो भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष है.कई सालों से सक्रिय राजनीति में हैं.उनका जन्म 1980 में कर्नाटक के भद्रावती में हुआ था. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत एनएसयूआई से की थी. वह भारतीय युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष, जिला स्तर और राज्य स्तर पर कई पदों पर रहे है. 2018 से लोकसभा चुनाव 2019 तक बीवी श्रीनिवास भारतीय युवा कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट भी रहे थे. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद उन्हें भारतीय युवा कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. बाद में उनकी सक्रियता को देखते हुए उन्हें पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

Next Story
Share it