Top
Pradesh Jagran

अपने ही शिष्य की हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

अपने ही शिष्य की हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
X

नई दिल्ली। जूनियर राष्ट्रीय पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के मुख्य आरोपी ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मुश्किलें अब और बढ़ गई हैं। अपने ही शिष्य का बेरहमी से कत्ल करने के आरोप में 11 दिन से फरार चल रहे पहलवान सुशील कुमार का बच पाना अब दिन-ब-दिन अब मुश्किल होता जा रहा है। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सागर की हत्या के बाद से फरार सुशील कुमार की तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। आरोपी पहलवान के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। आज दिल्ली पुलिस के आग्रह पर अदालत ने सुशील समेत नौ अन्य लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

रोहिणी अदालत में इस मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से एक याचिका दायर की गई। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने इस याचिका में कहा कि घटना के बाद से वह लगातार छापामारी कर रहे हैं। लेकिन सुशील पहलवान समेत अन्य आरोपी पकड़ में नहीं आ रहे। यह बेहद गंभीर मामला है। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी है, ताकि हत्या की कड़ियों को जोड़ा जा सके और विवााद की असली जड़ तक पहुंचा जा सके। साथ ही इस मामले में साक्ष्य एकत्रित किए जा सकें।

लेकिन प्राथमिक तौर पर सामने आ रहे नाम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। यहां तक की वह अपनों घरों पर भी मौजूद नहीं हैं। उनके परिवार वालों को कई बार इस बाबत सूचित किया जा चुका है। उनसे कहा गया है कि वह तफ्तीश में शामिल हों। लेकिन पुलिस के प्रयास के बावजूद आरोपी सामने आने को तैयार नहीं हैं।


ऐसे में पुलिस के पास अब इन आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराने के अलावा कोई चारा नहीं है। अदालत ने पुलिस की इस दलील को स्वीकार करते हुए सुशील पहलवान समेत नौ लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए हैं। अदालत ने कहा कि यह हत्या का मामला है आरोपियों का गिरफ्त में आना जरुरी है। वहीं, कानून के पंजों से बचकर ठिकाने बदल रहे सुशील कुमार की तलाश दिल्ली पुलिस ने तेज कर दी है।

Next Story
Share it